हल्द्वानी-गर्भवती महिला निकली कोरोना पॉजिटिव, शहर के तीन अस्पतालों के डॉक्टरों समेत पूरा स्टाफ क्वारंटीन

Slider

हल्द्वानी-प्रदेश में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। रविवार को नैनीताल जिले में 14 मामले सामने आये। जिसके बाद जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 577 हो गई है। सुशीला तिवारी अस्पताल में एक गर्भवती महिला कोरोना पॉजिटिव निकली जिसके बाद हडक़ंप मच गया। क्योंकि इससे पहले महिला शहर के दो निजी अस्पतालों में जा चुकी थी। महिला के कोरोना पॉजिटिव निकलने से मुखानी स्थित एक निजी नर्सिंग होम की ओपीडी बंद कर दी गई है जबकि दूसरे अस्पताल में भी ओपीडी प्रभावित रहेगी।

Science_covid19
स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट की माने तो शहर की एक गर्भवती महिला अलग-अलग निजी नर्सिंग होम में इलाज के लिए गई थी। जांच में महिला कोरोना पॉजिटिव निकली तो नैनीताल रोड स्थित एक निजी अस्पताल के दो डॉक्टरों समेत पांच कर्मचारियों को क्वारंटाइन किया गया है। साथ ही मुखानी स्थित एक नर्सिग होम के बाहर स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टर व कर्मचारियों के लिए क्वारंटाइन को नोटिस चस्पा कर दिया है। अस्पताल में डॉक्टर व कर्मचारियों की रिपोर्ट आने तक ओपीडी सेवाएं बंद रहेंगी।

Slider

हल्द्वानी-इस प्रसिद्ध रेस्टोरेंट का मालिक निकाला कोरोना पॉजिटिव, पूरा परिवार हुआ क्वारंटीन

एक दूसरे मामले में कालाढूंगी रोड स्थित एक और निजी अस्पताल में समेत में भी एक मरीज जांच के लिए पहुंचा था। इसके बाद वह मरीज सुशीला तिवारी अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव निकला। इसके चलते तीनों अस्पतालों के डॉक्टर, नर्स समेत 14 कर्मचारियों को क्वारंटाइन किया गया है। वहीं मृतक के परिवार के नौ लोगों को भी संस्थागत क्वॉरंटाइन कर दिया गया है। इनके सैंपल लेकर जांच को भेजे जा रहे हैं। प्रशासन मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री खंगाल सकता है। वही अगर गौजाजाली वाले मरीज के परिजनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उनके संपर्क में आये लोगों को भी क्वारंटाइन कर सैंपल लिए जाएंगे।

 

उत्तराखंड की बड़ी खबरें