हल्द्वानी-जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग, इस फाउंडेशन ने मन की बात कार्यक्रम में दिया सुझाव

हल्द्वानी-जनसंख्या समाधान फाउंडेशन लगातार केन्द्र सरकार से जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग कर रहा है। जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी रविंद्र गुर्जर का कहना है कि विगत 11 जुलाई को विश्व जनसंख्या दिवस पर जिलाधिकारी के माध्यम से जनसंख्या नियंत्रण कानून विषय पर एक ज्ञापन भेजा था। उन्होंने बताया
 | 
हल्द्वानी-जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग, इस फाउंडेशन ने मन की बात कार्यक्रम में दिया सुझाव

हल्द्वानी-जनसंख्या समाधान फाउंडेशन लगातार केन्द्र सरकार से जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग कर रहा है। जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी रविंद्र गुर्जर का कहना है कि विगत 11 जुलाई को विश्व जनसंख्या दिवस पर जिलाधिकारी के माध्यम से जनसंख्या नियंत्रण कानून विषय पर एक ज्ञापन भेजा था। उन्होंने बताया कि अभी तक देशभर के 162 जिलों में से करीब 150 जिलों से सरकार के पत्र भी भेजे गये हैं। इससे पहले उन्होंने 09 अगस्त 2018 को राष्ट्रपति से मिलकर उन्हें 125 सांसदों के हस्ताक्षर से युक्त अपनी संस्था का मांग पत्र सौंपा था। यह बात उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम में सुझाव के तौर पर भेजी है कि जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाया जाय।

हल्द्वानी-रात दो बजे कैंसर अस्पताल में घुसा कोबरा, मरीजों ने ऐसे बचाई अपनी जान
उनका कहना है कि देश में बढ़ती जो आबादी है, देश की बर्बादी है। दो बच्चों का कानून लागू कराया जाय। देश के विकास के लिए जनसंख्या कानून लागू होना जरुरी है। उन्होंने कहा कि देश में कोरोना संक्रमण के दौरान बड़ी जनसंख्या के चलते संसाधनों को संकट उत्पन्न हुआ। इससे पहले केन्द्रीय मंत्री गिरीराज सिंह से जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल चौधरी वार्ता कर चुके है। अब जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी रविंद्र गुर्जर ने बताया कि आगामी 30 अगस्त को होने वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम में इस मुद्दे को उठाया है। उन्हें उम्मीद है इस मामले में देशभर में निर्णय लिया जायेगा।