iimt haldwani

हल्द्वानी- पीएम नरेंद्र मोदी ने मंत्रिमंडल से सांसद अजय टम्टा की कर दी छुट्टी, इस कारण नहीं मिला उन्हें स्थान

2807

मोदी सरकार में पिछली बार मंत्री रहे अजय टम्टा कि इस बार छुट्टी कर दी गई है। अजय टम्टा ने अल्मोड़ा पिथौरागढ़ सीट से कांग्रेस के प्रदीप टम्टा को भारी मतों से हराया है ।पिछली सरकार में अजय टम्टा अल्मोड़ा पिथौरागढ़ संसदीय सीट से सांसद थे और कपड़ा राज्यमंत्री मंत्री थे।उनकी इस बार छुट्टी करी गई है माना जा रहा है कि अजय टम्टा की परफॉर्मेंस अच्छी नहीं थी जिस कारण से प्रधानमंत्री मोदी ने यह निर्णय लिया। अजय टम्टा अनुसूचित वर्ग से आते थे इसलिए उनकी दावेदारी पिछली सरकार में काफी मजबूत थी।

amarpali haldwani

यह भी पढ़ें- देहरादून-मोदी सरकार ने किया विभागों का बंटवारा, पूर्व सीएम निशंक बने शिक्षा मंत्री (HRD) और जानिये किसको क्या-क्या मंत्रालय मिले

मोदी की उम्मीदों पर वह खरे नहीं उतर पाए। पीएम मोदी ने इस कारण से उन्होंने उत्तराखंड से हरिद्वार के सांसद पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को मौका दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को हरिद्वार से सांसद होने के कारण और अच्छे वोटों से जीतने के कारण उन्हें कैबिनेट स्तर का मंत्री बनाया गया है। कैबिनेट स्तर का मंत्री बनाए जाने से उत्तराखंड में भी खुशी की लहर है। पीएम मोदी ने 24 कैबिनेट मंत्री , 9 स्वतन्त्र प्रभार मंत्री और 24 केंद्रीय राज्यमंत्री बनाये गए। रमेश पोखरियाल निशंक को संसद में सैकड़ों सवाल पूछने पर अपनी काबलियत के कारण यह पद मिला है।

यह भी ख़बर पढ़े- https://www.newstodaynetwork.com/prime-minister-narendra-modi-oath-taking-ceremony-in-new-delhi-nishank

अच्छी परफॉर्मेंस नहीं देना बना छुट्टी का कारण

एक ही मंत्री उत्तराखंड से बनाया जाना था जिस तरह से अजय टम्टा का कार्य रहा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वह अपने विभाग में उत्तराखंड के लिए भी बहुत कुछ नहीं कर पाए। जिस कारण से उन्हें मंत्रीमंडल से हाथ धोना पड़ा ।अजय टम्टा शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए लेकिन मायूसी से मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण में बैठे रहे। अजय टम्टा की छुट्टी से अल्मोड़ा में मायूसी छाई हुई है।