हल्द्वानी-पिथौरागढ़ आपदा से प्रभावित लोगों को मदद की दरकरार, समाजसेवी ने लोगों से की ये अपील

हल्द्वानी-समाजसेवी गुरविंदर सिंह चड्ढ़ा ने पिथौरागढ़ जिले में आपदा से प्रभावित लोगों की मदद को हाथ आगे बढ़ाये है। साथ ही उन्होंने लोगों से पीडि़तों की मदद करने की अपील भी की है। पिथौरागढ़ जिले के कई क्षेत्र प्राकृतिक आपदा से प्रभावित है। समाजसेवी गुरविंदर सिंह चड्ढ़ा ने बताया कि मुनस्यारी और बंगापानी सबसे ज्यादा
 | 
हल्द्वानी-पिथौरागढ़ आपदा से प्रभावित लोगों को मदद की दरकरार, समाजसेवी ने लोगों से की ये अपील

हल्द्वानी-समाजसेवी गुरविंदर सिंह चड्ढ़ा ने पिथौरागढ़ जिले में आपदा से प्रभावित लोगों की मदद को हाथ आगे बढ़ाये है। साथ ही उन्होंने लोगों से पीडि़तों की मदद करने की अपील भी की है। पिथौरागढ़ जिले के कई क्षेत्र प्राकृतिक आपदा से प्रभावित है। समाजसेवी गुरविंदर सिंह चड्ढ़ा ने बताया कि मुनस्यारी और बंगापानी सबसे ज्यादा प्रभाावित हुए है। इसके अलावा टांगा गांव, रान्धी, बलौटा, गैला, मवानी-देवानी, आलम दारमा, मदरमा, सीलिंग, सिरपोला, जोश मोरी लुमती, धामी गांव, जारा-जिबली, मेंतली, छोरी बगड़ अत्यधिक प्रभावित हुए है।

हल्द्वानी-पिथौरागढ़ आपदा से प्रभावित लोगों को मदद की दरकरार, समाजसेवी ने लोगों से की ये अपील
चड्ढा ने बताया कि इस आपदा में अभी तक करीब 18 लोग की मौत हो चुकी है जबकि 12 लोग घायल हुए है। 21 मकान बह चुके है जबकि 595 घर बर्बाद हो चुके है। आपदा से प्रभावित करीब 600 परिवार खुले आसमान या फिर जंगलों, सरकारी भवनों में रह रहे हैं। आपदा से पीडि़त ये परिवार पूरी तरह से बर्बाद हो चुके है। ऐसे में चड्ढा ने लोगों से पीडि़तों की मदद को आगे आने की अपील की है। जिससे पीडि़त परिवारों को मदद मिल सकें।

उन्होंने कहा कि सूखी खाद्य सामग्री, गुड़, नमक, तेल, बर्तन, पतीला, तवा, कढ़ाई, करछी, चकला-बेलन, मोमबती, माचिस, तिरपाल, कंबल, चादर, नये गर्म कपड़े देकर लोग उनकी मदद कर सकते है। अगर आप आपदा से पीडि़त परिवारों की मदद करना चाहते है तो समाजसेवी गुरविंदर सिंह चड्ढा के मोाबइल नंबर 9897502131 पर संपर्क कर सकते है। राहत सामग्री एकत्र होने के बाद पिथौरागढ़ आपात सेवा ट्रस्ट को भेजी जायेंगी। जहां से वह आपदा से प्रभावित परिवारों तक पहुंचायी जायेंगी।