हल्द्वानी-शारीरिक कमजोरी दे सकती है रोगों को दावत, पढिय़े डा. एनसी पाण्डेय के उपाय

Haldwani news-मनुष्य में शारीरिक कमजोरी के कई कारण हो सकते है। आजकल के युवाओं में शारीरिक कमजोरी के कई कारण देखने को मिले है। साहस हौम्योपैथिक के विशेषज्ञ डा. एनसी पाण्डेय ने बताया कि सांस फूलना, भूख न लगना, वजन गिरना, मन न लगना, बुखार सा लगना आदि कुछ भी हो सकता है। कई बार
 | 
हल्द्वानी-शारीरिक कमजोरी दे सकती है रोगों को दावत, पढिय़े डा. एनसी पाण्डेय के उपाय

Haldwani news-मनुष्य में शारीरिक कमजोरी के कई कारण हो सकते है। आजकल के युवाओं में शारीरिक कमजोरी के कई कारण देखने को मिले है। साहस हौम्योपैथिक के विशेषज्ञ डा. एनसी पाण्डेय ने बताया कि सांस फूलना, भूख न लगना, वजन गिरना, मन न लगना, बुखार सा लगना आदि कुछ भी हो सकता है। कई बार तो मरीज किसी बड़ी बीमारी के कारण हो रही कमजोरी को भी सामान्य-सी कमजोरी मानकर खुद ही दवाई की दुकान से लोकप्रिय ब्रांड का टॉनिक ले आते हैं। सुखी और स्वस्थ जीवन के लिए ये बेहद जरुरी है कि व्यक्ति शारीरिक रूप से शक्तिशाली बना रहे। शरीर में किसी भी प्रकार की कमजोरी होने से जीवन में दुख और समस्याओं को बढ़ावा मिलता है।यदि किसी पुरुष में कमजोरी हो तो उसका वैवाहिक जीवन सुखी नहीं रह सकता है। ऐसे में जानते हैं पांच ऐसे घरेलू उपाय जो शारीरिक कमजोरी दूर कर शरीर को फौलाद बना देते हैं।

डा. एनसी पाण्डेय ने बताया कि कमजोरी है और बुखार-सा लगता है। डा. पाण्डये ने इसके उपाया के लिए दवाईयां बताई। उन्होंने बताया कि इनके इस्तेमाल से आप कमजोरी से छुटकारा पा सकते है।