हल्द्वानी- नौ महीने से वेतन न मिलने पर सरकार पर भड़के पीजी डाॅक्टर, दे दी ये धमकी

हल्द्वानी- कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग की रिढ़ की हड्डी बने डाॅक्टरों ने पिछले नौ महीनों से वेतन न मिलने पर शुक्रवार को हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। डाॅक्टरों ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा किए जाने के नौ माहीनें बाद भी पीजी डॉक्टरों अभी तक वेतन नही दिया गया
 | 
हल्द्वानी- नौ महीने से वेतन न मिलने पर सरकार पर भड़के पीजी डाॅक्टर, दे दी ये धमकी

हल्द्वानी- कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग की रिढ़ की हड्डी बने डाॅक्टरों ने पिछले नौ महीनों से वेतन न मिलने पर शुक्रवार को हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। डाॅक्टरों ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा किए जाने के नौ माहीनें बाद भी पीजी डॉक्टरों अभी तक वेतन नही दिया गया है। डाॅ. सुरेश कुमार ने कहा कि पीएचएमएस पीजी डॉक्टर पिछले कई महीनों से पूर्ण वेतन के लिये मांग कर रहे है।

लेकिन सरकार द्वारा उनकी किसी भी बात पर कोई ध्यान नही दिया जा रहा है। उन्होने कहा की पीजी डाॅक्टरों को पिछले नौ महीनों से वेतन न मिलने से उनके समक्ष आर्थिक संकट आने लगा है। मुख्यमंत्री ने छह जनवरी को घोषणा की थी, जिसमें उन्होने कहा था, कि पीजी डाॅक्टरों का वेतन जल्द दे दिया जायेगा, लेकिन मुख्यमंत्री की इस बात को आज नौ महीने हो गये है। अभी तक पीजी डाॅक्टरों को वेतन नही मिला है। मौके पर डाॅ. सुरेश कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री की इस बात के विरोध में सभी पीजी डॉक्टर 11 सितंबर से कार्य बहिष्कार पर जाने वाले थे।

लेकिन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीपी भैसोड़ा के अनुरोध पर इसे स्थगित कर दिया। इसके बाद कार्य बहिष्कार का कार्यक्रम 25 सितंबर से शुरू करने का आह्वान किया गया। जिसके तहत शुक्रवार को सभी पीजी डॉक्टर यहां एकत्र हुए। विरोध प्रदर्शन के दौरान प्राचार्य डाॅ. भैसोड़ा ने पीजी डॉक्टरों की बैठक में स्वास्थ्य सचिव को पत्र लिखकर भेजा जिसमें पीजी डाक्टरों की मांगों पर फौरन कार्यवाही किये जाने की बात कही गई। डाॅक्टरों ने इस लिखित आश्वासन के बाद कहा कि अगर 25 अक्टूबर तक पूर्ण वेतन का शासनादेश जारी न हुआ तो कार्य बहिष्कार फिर शुरू कर दिये जायेगा।