drishti haldwani

हल्द्वानी-अब पीसीएम की कोचिंग से युवाओं को रहा दिखायेगा प्रकाश, ऐसे संवार रहा युवाओं का भविष्य

153

हल्द्वानी-शहर में नैनीताल रोड पर स्थित प्रकाश डिफेंस एकेडमी युवाओं का भविष्य संवारने में जुटी है। पहाड़ से मैदान में आये बेरोजगार युवाओं को उनकी राह दिखाकर रोजगार तक पहुंचाने का काम प्रकाश डिफेंस एकेडमी बखूबी से निभा रही है। मैनेजिंग डायरेक्टर एवं रिटायर्ड कैप्टन पीसी जोशी ने बताया कि सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद उन्होंने पहाड़ से बेरोजगारी दूर करने का प्लान तैयार किया। उन्हें कैसे रोजगार दिया जाय इसके बारे में वह हमेशा सोचते थे। आज अपने संस्थान के जरिये वह युवाओं को रोजगार से जोडऩे में सफल हुए है। संस्थान से युवा आर्मी, नैवी, एयरफोर्स के अलावा पुलिस की भर्ती में भी यहां से कोचिंग ले रहे है।

iimt haldwani

Prakash Academy

वही संस्थान के एडमिनिस्ट्रेटर शेखर जोशी ने बताया कि पीसीएस की कोचिंग शुरू करा दी गई है। विगत वर्ष पहाड़ से लेकर मैदान तक कई युवाओं ने पीसीएस परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन किया है। इसकी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने पीसीएस की तैयारी में शुरू करा दी है। युवाओं को कोई दिक्कत न हो इसके लिए कुशल शिक्षकों की तैनाती की गई है।

pcs-exam

संस्थान के लगातार अच्छे परिणाम आने से इस पीसीएस की कोचिंग कराने का निर्णय लिया गया है। बता दें कि प्रकाश डिफेंस एकेडमी में एनडीए, सीडीएस, आर्मी, एयरफोर्स, नैवी, उत्तराखंड पुलिस, सैनिक स्कूल घोड़ाखालख् पीसीएस के अलावा सामान्य भर्ती परीक्षाओं की तैयारी कराई जाती है। विगत महीने में 21 युवाओं का चयन कुमाऊं रेजीमेंट रानीखेत के लिए हो चुका है