हल्द्वानी- 8 फरवरी को मेरठ में लगेगा रोजगार मेला, लाखों के पैकेज लेकर युवाओं को 77 कंपनी देंगी जॉब

परतापुर बाईपास स्थित मेरठ इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी द्वारा उत्तर प्रदेश स्तर के विशाल रोजगार मेलेके विषय में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। इस दौरान कुमांऊ के कार्यकारी निदेशक तरून सक्सेना ने बताया कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखण्ड के बेरोजगार अभ्यर्थियों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए श्रम एवं सेवायोजन विभाग उत्तर प्रदेश
 | 
हल्द्वानी- 8 फरवरी को मेरठ में लगेगा रोजगार मेला, लाखों के पैकेज लेकर युवाओं को 77 कंपनी देंगी जॉब

परतापुर बाईपास स्थित मेरठ इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी द्वारा उत्तर प्रदेश स्तर के विशाल रोजगार मेलेके विषय में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। इस दौरान कुमांऊ के कार्यकारी निदेशक तरून सक्सेना ने बताया कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखण्ड के बेरोजगार अभ्यर्थियों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए श्रम एवं सेवायोजन विभाग उत्तर प्रदेश सरकार, नेशनल करियर सर्विस भारत सरकार और मेरठ इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, मेरठ के संयुक्त प्रयासों से प्रदेश स्तर का विशाल रोजगार मेला 8 फरवरी 2020 को आयोजित किया जाएगा। रोजगार मेले में 77 नेशनल एवं मल्टीनेशनल नामचीन कंपनियां शामिल होंगी । रोजगार मेले में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों हेतु लगभग 8960 रिक्तियां हैं। जिसमें हाई स्कूल, इंटर, सभी डिप्लोमा, आईटीआई, बीटेक,स्नातक,परास्नातक और सभी ग्रेजुएट अभ्यार्थी भाग ले सकेंगे।

हल्द्वानी- 8 फरवरी को मेरठ में लगेगा रोजगार मेला, लाखों के पैकेज लेकर युवाओं को 77 कंपनी देंगी जॉब

एमआईईटी प्लेसमेंट कोर्डीनेटर दीक्षा जोशी ने बताया ने कि रोजगार मेला अभ्यार्थियों के लिए पूर्णता निशुल्क है। बेरोजगार अभ्यार्थी बिना किसी शुल्क के रोजगार मेले में भाग ले सकते हैं। जिले में सेवायोजन पोर्टल पर पंजीकृत छात्र रोजगार मेले में सीधे भाग ले सकते हैं और जो छात्र सेवायोजन पोर्टल पर पंजीकृत नहीं है, वे छात्र वेबसाइ www.jobfairatmit.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। या फिर सीधे 8 फरवरी 2020 को मेरठ इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में पहुंचकर भाग ले सकते हैं। अभ्यर्थियों का चयन करने के लिए कम्पनियों के एचआर अधिकारियों के अतिरिक्त तकनीकी अधिकारी भी रोजगार मेले में उपस्थित रहेगें। कंपनियों के प्रतिनिधि लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार द्वारा छात्रों का चयन करेंगे। चयनित छात्रों को रोजगार मेले में ही ऑफर लेटर प्रदान किए जाएंगे।

अभ्यर्थियों को 5 रिज्यूमे,पासपोर्ट साईज फोटो,सेवायोजन पंजीयन कार्ड,कॉलेज आईडी और मूल प्रमाण पत्र फोटो कापी सहित लाने होगें। एमआईईटी कुमांऊ के मैनेजिंग डायरेक्टर डाॅ.बीएस बिष्ट ने बताया की मेरठ इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, एनएच 58 द्वारा हर साल रोजगार मेले आयोजित किए जाते हैं, जिसमें पिछले साल 2019 में 2000 से अधिक बेरोजगारों को रोजगार दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि भारत विश्व की कौशल राजधानी बने। उस दिशा में किया गया यह छोटा सा प्रयास है। युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना पीएम का सपना है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में एमआईईटी कुमाऊ के मैनेजिंग डायरेक्टर डाॅ. बीएस बिष्ट एक्सक्यूटीव डायरेक्टर तरून सक्सेना प्लेसमेंट कोर्डीनेटर दीक्षा जोशी और काजल जोशी मौजूद रहे ।