हल्द्वानी-18 दिसंबर को उत्तराखंड के युवाओं को मिलेगा एक और मौका, यहां होगी सेना भर्ती

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- सालभर मेहनत के बाद जो युवा हल्द्वानी और पिथौरागढ़ सेना भर्ती में नहीं निकल पाये उनके लिए बड़ी खुशखबरी है। एक बार फिर उन्हें सेना में भर्ती होने का मौका मिलेगा। हाल ही में हल्द्वानी और पिथौरागढ़ में हुई सेना भर्ती में हजारों युवाओं ने प्रतिभाग किया था लेकिन किसी न किसी
 | 
हल्द्वानी-18 दिसंबर को उत्तराखंड के युवाओं को मिलेगा एक और मौका, यहां होगी सेना भर्ती

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- सालभर मेहनत के बाद जो युवा हल्द्वानी और पिथौरागढ़ सेना भर्ती में नहीं निकल पाये उनके लिए बड़ी खुशखबरी है। एक बार फिर उन्हें सेना में भर्ती होने का मौका मिलेगा। हाल ही में हल्द्वानी और पिथौरागढ़ में हुई सेना भर्ती में हजारों युवाओं ने प्रतिभाग किया था लेकिन किसी न किसी कारण युवा इस मौके को चूक गये। अब इन युवाओं के लिए एक राहत भरी खबर आयी है। 17 से 22 दिसंबर से  भुवनेश्वर में प्रादेशिक सेना की पैदल वाहिनी में भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। इस भर्ती रैली में सात राज्यों के युवा प्रतिभाग कर सकते हैं। उत्तराखंड के लिए 18 दिसंबर की तारीख निर्धारित की गई है। 120 पैदल वाहिनी (प्रादेशिक सेना) बिहार के भुवनेश्वर में भर्ती का आयोजन कर रही है। वही उत्तराखंड के युवाओं को उत्तराखंड अभ्यर्थियों को समस्त दस्तावेजों के साथ 18 दिसंबर को शारीरिक मापदंड, मेडिकल परीक्षण एवं जांच के लिए पहुंचना अनिवार्य है।

हल्द्वानी-18 दिसंबर को उत्तराखंड के युवाओं को मिलेगा एक और मौका, यहां होगी सेना भर्ती

18 को भुवनेश्वर में होगी सेना भर्ती

जानकारी देते हुए कमांडिंग ऑफिसर 120 पैदल वाहिनी बिहार ने बताया कि सिपाही (जनरल ड्यूटी)124, सिपाही वाशरमैन-3, सिपाही हेअर ड्रेसर-3, सिपाही इक्युपमेंट रिपेयर-2, सिपाही शैफ.6, सिपाही हाउस कीपर-3, सिपाही (लिपिक)-2, सिपाही ट्रेलर-1, सिपाही ब्लैक स्मिथ-1 पद के लिए भर्ती हो रही है। 18 से 42 वर्ष उम्र के लोग इस रैली में शामिल हो सकते हैं। वही भर्ती में शामिल होने वाले युवाओं को जन्म प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र, शैक्षिक दस्तावेज, 20 फोटो, पैन कार्ड आदि लाने होंगे। 17 को झारखंड और छत्तीसगढ़, 18 को उत्तराखंड और मध्यप्रदेश, 19 को उड़ीसा, 20 को उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए भर्ती रैली होगी। 21 और 22 को बाकी बचे अभ्यार्थियों के दस्तावेज जांचे जाएंगे। सेना भर्ती के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता दसवीं पास रखी गई है।