हल्द्वानी-ओएलएक्स पर सस्ती कार देख लालच में आया हल्द्वानी का युवक, ठगों ने ऐसे लगाया हजारों का चूना

ओएलएक्स कोई भी सामान खरीदने और बेचने के लिए है लेकिन ठगों ने इसे अपना अड्डा बना लिया है। मजे की बात यह है कि आये दिन ये ठग किसी ने किसी को अपना शिकार बनाते है जो अखबरों और मोबाइल पर खबरों को बड़े चटकारे से पढ़ते है लेकिन इसके बावजूद खुद ठगी का
 | 
हल्द्वानी-ओएलएक्स पर सस्ती कार देख लालच में आया हल्द्वानी का युवक, ठगों ने ऐसे लगाया हजारों का चूना

ओएलएक्स कोई भी सामान खरीदने और बेचने के लिए है लेकिन ठगों ने इसे अपना अड्डा बना लिया है। मजे की बात यह है कि आये दिन ये ठग किसी ने किसी को अपना शिकार बनाते है जो अखबरों और मोबाइल पर खबरों को बड़े चटकारे से पढ़ते है लेकिन इसके बावजूद खुद ठगी का शिकार हो जाते है। हल्द्वानी निवासी एक युवक भी ओएलएक्स पर कार खरीदने के चक्कर में 60 हजार की रकम गंवा बैठा। अब पुलिस के दर जाकर कार्यवाही की मांग की।

  • हल्द्वानी-ओएलएक्स पर सस्ती कार देख लालच में आया हल्द्वानी का युवक, ठगों ने ऐसे लगाया हजारों का चूना

मामला रामपुर रोड जीतपुर नेगी का है। यहां रहने वाले मदन लाल ने विगत दिवस पुरानी कार खरीदने के लिए ओएलएक्स पर सर्च किया। इसी दौरान उसकी की नजऱ एक कार पर पड़ी। तस्वीरे देखकर कार की अच्छी कंडीशन और कम रेट को उसने तुरंत ही दिए गए मोबाइल नंबर पर डायल कर दिया। उधर से कार बेचने वाले ने खुद को सेना में कार्यरत बताया। नाम पता पूछने पर उसने मदन लाल को अपना नाम गोपाल कृष्णा शेखर देहरादून निवासी बताया। कार का नाम भी देहरादून का था। इसके बाद उसने अपने आधार कार्ड, कैंटीन कार्ड और अन्य आईडी मदन लाल को आवश्वत करने के लिए भेज दिये।

हल्द्वानी-ओएलएक्स पर सस्ती कार देख लालच में आया हल्द्वानी का युवक, ठगों ने ऐसे लगाया हजारों का चूना

मदन लाल कंफर्म हो गया। इस दौरान दोनों में बातचीत हुई तो 1.20 हजार में सौदा तय था। ठग ने उसे एडंवास में 5 हजार की रकम भेजने को कहा। जिससे वह टांसपोर्ट के माध्यम से कार भिजवा सकें। इस पर मदल लाल राजी हो गया। गोपाल कृष्णा शेखर ने उसे एक एकाउंट नंबर दिया। जिस पर मदन लाल ने गूगल पेय से एकाउंट में 5 हजार रूपये डाल दिये। इसे बाद ठग ने उसे ट्रांसपोर्ट द्वारा कार भेजने की रसीद भेजी। मदन लाल लगातार उसके संपर्क में रहा। इसके बाद रात में किसी और का फोन आया। उसने बताया कि कार रुद्रपुर पहुंच गई है। 5 हजार रुपये भेजे तो मदन लाल ने इसके बाद छह किस्सों में उसे 60850 रुपये रकम भेज दी।

हल्द्वानी-ओएलएक्स पर सस्ती कार देख लालच में आया हल्द्वानी का युवक, ठगों ने ऐसे लगाया हजारों का चूना

ठग ने फिर फोन किया कि कार हल्द्वानी से 8 किमी पहले आ चुकी है। इसलिए और रूपये भेजे। इस पर मदन के साथ वालों को शक हुआ तो उन्होंने पैसे डालने से मना कर दिया। बाद में जब उस नंबर पर दोबारा फोन किया तो कोई जवाब नहीं किया। तब जाकर मदन लाल को अपनी ठगी का अहसास हुआ। कई बार फोन लगाने के बाद मदन लाल कोतवाली पहुंचा। कोतवाली पहुंचकर उसने अपनी व्यथा सुनाई। ठग के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। तहरीर मिलने के बाद पुलिस जांच में जुट गई।

ऑनलाइन खरीददारी में भूलकर भी न करें ये काम-

1-ऑनलाइन साइट्स पर दिखाए गए फोटो पर भरोसा न करें।
2-बिना मौके पर जाये किसी भी सामान का सौदा न करें।
3-कभी भी एडवांस में किसी सामान का पेमेंट न करें।
4-घर पर सामान आने तक उसका पूरा पेमेंट न करें।
5-अच्छे सामान और सस्ते दाम के लालच में न आये।
6- ऑनलाइन सामान खरीददारी करने पर पहले कुछ लोगों से डिस्कस कर लें।