हल्द्वानी-अब मोबाइल पर आयेगा पानी का बिल, ऐसे चुटकी बजाते ही होगा जमा

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- अब लोगों को मोबाइल पर अपने पानी के बिल की जानकारी मिल जायेंगी। इससे देर या कभी नहीं आने वाला पानी के बिल से भी आजादी मिलेगी। यह हल्द्वानी, चोरगलिया से लेकर कोटाबाग तक के लोगों के लिए है। अब जलसंस्थान कनेक्शनधारकों के मोबाइल नंबर पर एसएमएस भेजकर बिल व अंतिम तिथि
 | 
हल्द्वानी-अब मोबाइल पर आयेगा पानी का बिल, ऐसे चुटकी बजाते ही होगा जमा

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- अब लोगों को मोबाइल पर अपने पानी के बिल की जानकारी मिल जायेंगी। इससे देर या कभी नहीं आने वाला पानी के बिल से भी आजादी मिलेगी। यह हल्द्वानी, चोरगलिया से लेकर कोटाबाग तक के लोगों के लिए है। अब जलसंस्थान कनेक्शनधारकों के मोबाइल नंबर पर एसएमएस भेजकर बिल व अंतिम तिथि की जानकारी दे देगा। इस मैसेज को दिखाकर भी जल संस्थान के संग्रह केंद्र में बिल जमा हो जाएगा। हल्द्वानी डिवीजन के लगभग 75 हजार उपभोक्ताओं को इससे फायदा पहुंचेगा। यह लोगों को लिए फायदे की खबर है। बता दें कि जल संस्थान तीन माह में पेयजल का बिल भेजता है। निर्धारित तिथि तक बिल जमा नहीं कराने पर विलंब शुल्क भी लिया जाता है।

हल्द्वानी-अब मोबाइल पर आयेगा पानी का बिल, ऐसे चुटकी बजाते ही होगा जमा
नंबर बदलने की भी होगी सुविधा

वही कई बार तिथि निकलने के बाद पहुंचने वाले उपभोक्ता समय पर बिल नहीं मिलने की शिकायत कर विलंब शुल्क में रियायत मांगते हैं। ऐसे में उपभोक्ताओं व जलसंस्थान कर्मचारियों के बीच बहस भी हो जाती है। समय पर बिल नहीं मिलने की समस्या के समाधान के लिए ही जलसंस्थान ने एसएमएस सुविधा शुरू कर दी है। सभी बिल संग्रह सेंटरों पर उपभोक्ता अपना मोबाइल नंबर पंजीकृत करा सकते हैं। जिन उपभोक्ताओं का जलसंस्थान में नंबर पंजीकृत रहेगा। साथ ही उनके पास बिल जेनरेट होते ही इसका मैसेज पहुंच जाएगा। मैसेज में उपभोक्ताओं के बिल के साथ ही इसे जमा करने की अंतिम तिथि भी लिखी होगी। यदि किसी उपभोक्ता के घर पर समय से बिल नहीं पहुंचता है तो वह संग्रह केंद्र पहुंचकर मैसेज दिखाकर बिल जमा करा सकता है। मोबाइल नंबर बदलने की सुविधा रहेंगी।