हल्द्वानी- अब शहर में यहां खुला मनसा क्लीनिक, 7 वर्षों में हासिल किये कई मुकाम

हल्द्वानी में 7 सालों से मुखानी चौराहे देवी कॉम्पलैक्स में संचालित मनसा परामर्श क्लीनिक अब कमलुवागांजा रोड कुसुमखेड़ा गिरजा कॉम्पलैक्स हनुमान मंदिर के पास शिफ्ट हो गया है। इस बात की जानकारी खुद मनसा क्लीनिक की डॉ. नेहा शर्मा ने दी। उनकी माने तो ने नये क्लीनिक में रोगियों के लिए कई परिवर्तन किये गए
 | 
हल्द्वानी- अब शहर में यहां खुला मनसा क्लीनिक, 7 वर्षों में हासिल किये कई मुकाम

हल्द्वानी में 7 सालों से मुखानी चौराहे देवी कॉम्पलैक्स में संचालित मनसा परामर्श क्लीनिक अब कमलुवागांजा रोड कुसुमखेड़ा गिरजा कॉम्पलैक्स हनुमान मंदिर के पास शिफ्ट हो गया है। इस बात की जानकारी खुद मनसा क्लीनिक की डॉ. नेहा शर्मा ने दी। उनकी माने तो ने नये क्लीनिक में रोगियों के लिए कई परिवर्तन किये गए है।

हल्द्वानी- अब शहर में यहां खुला मनसा क्लीनिक, 7 वर्षों में हासिल किये कई मुकाम

रोगियों को नई सुविधायें दी जाएगी। इस दौरान टेलिफोनिक साइकोलॉजिकल काउंसलिंग भी जारी रहेगी। मानसिक तौर पर परेशान और अधिक स्ट्रैस लेने वाले खुद को स्वस्थ रखने के लिए डॉ. नेहा को (9837173140) नबंर पर डायल करके मनसा क्लीनिक टीम से संपर्क कर सकते है।

मनसा क्लीनिक की मनोचिकित्सक डा. नेहा शर्मा ने बताया कि आजकल स्मृति का कमजोर हो जाना, भय लगना या फिर अवसाद आदि शिकायतें आम होती जा रही है। कहीं न कहीं ये मानसिक बीमारी के लक्षण भी हो सकते हैं। जानकारी के अभाव या सुस्त रवैये के कारण अक्सर लोग मानसिक रोगों को पहचान नहीं पाते, लोग इन्हें गंभीरता से नहीं लेते।

जिस कारण भविष्य में ये गंभीर रूप ले लेते हैं। मानसिक रोगों से बचाव के लिए इनके लक्षणों को समय से पहचाना बेहद जरूरी होता है। उन्होंने बताया कि कुमाऊं मंडल में अब विश्व प्रसिद्ध मनोवैज्ञानिकों द्वारा विकसित साइकोथैरेपी, सॉइक्लोजिकल काउंसलिंग व सॉइक्लोजिक्ल टेस्ट संभव है। जहां पहुंचकर लोग इस समस्या के समाधान से निदान पा सकते हैं।

7 वर्षों से दे रही सेवा

बता दें कि मनसा मानसिक स्वास्थ्य परामर्श क्लीनिक की डॉ. नेहा शर्मा ने अपने कार्य क्षेत्र में कई बुल्लंदियों को छुआ है। डॉ. नेहा बीते 7 वर्षों से लोगो की सेहत का ख्याल रख रही है। हालहीं में उन्हें दिल्ली में इंडिया इंस्पिरेशनल वुमेन अवार्ड्स 2020 हेल्थ एंड वेलनेस की श्रेणी में मानसिक कल्याण परामर्श प्रदान करने में उत्कृष्टता के रूप में सम्मानित किया गया है।