PMS Group Venture haldwani

हल्द्वानी- अब पेंशन की न लें टेंशन, सरकार के निर्देशों के बाद डीएम बसंल ऐसे करेंगे आपकी समस्याओं का समाधान

561

हल्द्वानी न्यूज- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल पर वित्त मंत्रालय भारत सरकार की ओर से पेंशनर्स की समस्याओं के समाधान के लिए पेंशन अदालतों का आयोजन किया जाएगा। जानकारी देते हुए चेयरमेंन कोषागार व जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया कि उत्तराखण्ड शासन की ओर से 30 अगस्त, शुक्रवार को प्रदेश के प्रत्येक जनपद मुख्यालय पर पेंशन अदालतों को आयोजन किया गया है।

nainital pension case DM savin bansal

Slider

इस सम्बन्ध में निर्धारित समय-सीमा 27 अगस्त तक जनपद के विभिन्न कोषागारों से पेंशन आहरित करने वाले पेंशन भोगियों की समस्याओं पर आधारित आवेदन मांगे गए थे। उन्होंने बताया कि प्राप्त आवेदनों पर कोषागार के अधिकारियों एवं आवेदकों पेंशनरों की समस्याओं की सुनवाई कलैक्ट्रेट सभागार में होगी।

16 पेंशनर्स ने किया आवेदन

जानकारी देते हुए मुख्या कोषाधिकारी अनिता आर्या ने बताया कि शासन द्वारा निर्धारित समय-सीमा के भीतर जनपद के 16 पेंशनर्स ने अपने आवेदन कोषागार में प्रस्तुत किए हैं। 30 अगस्त की सुबह 11 बजे से 4 बजे के मध्य आवेदक पेंशनर्स एवं कोषागार के अधिकारियों के बीच दो तरफा संवाद कायम करते हुए उनकी समस्याओं का निराकरण किया जाएगा।

nainital pension case DM savin bansal

उन्हेंने ऐसे पेंशनर्स जिन्होंने आवेदन किया है से अनुरोध किया है कि वे स्वयं उपस्थित हो यदि किसी वजह से स्वयं उपस्थित होने में असमर्थ हों तो नामित प्रतिनिधि को पेंशन बदालत में भिजवायें सम्बन्धित प्रकरणों के आहरण वितरण अधिकारियों को भी पेंशन अदालत में बुलाया गया है। ताकि पेंशनर्स की डीए, एरियर, रूकी हुई पेंशन, पेंशन निर्धारण तथा विभाग से पेंशन पेपर न बनने सम्बन्धित पेंशन प्रकरणों का निदान किया जाएगा।

हर उत्तराखंडवासी को मिलेगा 5 लाख का मुफ्त इलाज