हल्द्वानी- प्रीति ने शुरू किया इकोनॉमिक्स की ई-कोचिंग का अनोखा कांसेप्ट, कई राज्यों के छात्र ले रहे शिक्षा

कोरोना वायरस के चलते लगे लॉकडाउन के लंबे समय बाद अब अनलॉक में बाजार खुल जरूर रहे हैं। लेकिन डर का साया अभी भी मंडरा रहा है। हालाकिं स्कूल खोलने का फैसला सरकार ने लिया था। लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला भी वापस ले लिया गया है। व्यापार की
 | 
हल्द्वानी- प्रीति ने शुरू किया इकोनॉमिक्स की ई-कोचिंग का अनोखा कांसेप्ट, कई राज्यों के छात्र ले रहे शिक्षा

कोरोना वायरस के चलते लगे लॉकडाउन के लंबे समय बाद अब अनलॉक में बाजार खुल जरूर रहे हैं। लेकिन डर का साया अभी भी मंडरा रहा है। हालाकिं स्कूल खोलने का फैसला सरकार ने लिया था। लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला भी वापस ले लिया गया है। व्यापार की बात करें तो कोरोना वायरस से व्यापारियों को काफी आर्थिक नुकसान पहुंचाया है। विद्यार्थियों के लिए कोरोना ने पूरा समीकरण बदल दिया है। आगे क्या होगा किसी को नहीं पता है। फिलहाल इंटरनेट उन्हें पढ़ाई में मदद कर रहा है। इन हालातों में सबसे ज्यादा दुविधा अभिभावकों के लिए है, जो अपने बच्चों को सुरक्षित रखना चाहते हैं और पढ़ाई के साथ भी समझौता नहीं करना चाहते हैं।

11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थी ले सकेंगे कोचिंग

कोरोना काल के इस दौर में आमजन को होने वाली परेशानी को हल्द्वानी की प्रीति पांडे लंबे वक्त से देख रही हैं। वह महेश्वरी पीजी कॉलेज जयपुर में प्रोफेसर हैं। प्रीति बनस्थली विद्यापीठ (कॉमर्स) जयपुर की रिसर्च स्कॉलर भी रही हैं। उनके मुख्य विषय इकोनॉमिक्स है। प्रीति पांडे ने बच्चों की सहायता के लिए ऑनलाइन क्लासेज शुरू की हैं। यह क्लासेज 11वीं और 12 वीं के बच्चों के लिए हैं। प्रीति कहती हैं कि लॉकडाउन के दौरान उन्हें महसूस हुआ कि अभिभावक बच्चों की सुरक्षा को लेकर किस हद तक चिंतित हैं। एक प्रोफेसर होने के नाते इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने ऑनलाइन क्लासेज शुरू करने का फैसला लिया है।

हल्द्वानी- प्रीति ने शुरू किया इकोनॉमिक्स की ई-कोचिंग का अनोखा कांसेप्ट, कई राज्यों के छात्र ले रहे शिक्षा

क्या है ई-क्लास का कांसेप्ट

उनकी माने तो इकोनोमिक्स की ई-क्लासेस की पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस स्पेशल क्लासेस में अभी तक कई राज्यों के विद्यार्थियों ने ऑनलाईन पढ़ाई शुरू कर दी है। प्रीति बताती है कि जिस तरह से विद्यार्थी स्कूल व कोचिंग में पढ़ते हैं इस ई-क्लासेस में भी उन्होंने उसी तरीके के कांसेप्ट को पढ़ाई के लिए अपनाया है। जिसमें Conceptual Based Learning पर काफी जोर दिया जाएगा। विद्यार्थियों को ई-नोट्स पीडीएफ के माध्यम से उपलब्ध कराए जाएंगे। ऑनलाइन क्लासेंज के संबंधित फीस और अन्य जानकारी के लिए आप 9084689995 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।