हल्द्वानी- एमबीपीजी ने आसान की एडमिशन प्रक्रिया, अब घर बैठे ऐसे लें चुटकियों में दाखिला

कोरोनाकाल के बाद ऑनलाईन हुई सभी प्रक्रियाओं में एमबीपीजी कॉजेल के एडमिशन भी ऑनलाईन हो गए है। यानी अब छात्र बिना लाईनों पर लगे घर पर बैठे ही अपना दाखिला करा सकते है। कॉलेज में बीए, बीएससी और बीकॉम प्रथम वर्ष में दाखिले के लिए छात्र-छात्रायें अब ऑनलाइन दाखिला लेने के साथ ही प्रवेश शुल्क
 | 
हल्द्वानी- एमबीपीजी ने आसान की एडमिशन प्रक्रिया, अब घर बैठे ऐसे लें चुटकियों में दाखिला

कोरोनाकाल के बाद ऑनलाईन हुई सभी प्रक्रियाओं में एमबीपीजी कॉजेल के एडमिशन भी ऑनलाईन हो गए है। यानी अब छात्र बिना लाईनों पर लगे घर पर बैठे ही अपना दाखिला करा सकते है। कॉलेज में बीए, बीएससी और बीकॉम प्रथम वर्ष में दाखिले के लिए छात्र-छात्रायें अब ऑनलाइन दाखिला लेने के साथ ही प्रवेश शुल्क भी ऑनलाइन जमा कर सकेंगे। जिसके लिए आज मेरिट लिस्ट जारी होगी। मेरिट में चयनित विद्यार्थी ऑनलाइन प्रवेश आवेदन फार्म भरेंगे। प्रवेश समिति द्वारा अभिलेखों की जांच के बाद दाखिला ओके किए जाने के बाद छात्र के पास एसएमएस जाएगा। तब छात्र ऑनलाइन पेटीएम या फिर किसी भी माध्यम से प्रवेश शुल्क जमा करेंगे और उनका दाखिला हो जाएगा।

हल्द्वानी- एमबीपीजी ने आसान की एडमिशन प्रक्रिया, अब घर बैठे ऐसे लें चुटकियों में दाखिला

एमबीपीजी कॉलेज में प्रभारी प्राचार्य डॉ. बीआर पंत, परीक्षा प्रभारी डॉ. नवीन भगत और एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. एसएन सिद्ध के मुताबिक अब मेरिट सूची, आवेदन, शैक्षिक अभिलेख अपलोड करने, सत्यापन और काउंसिलिंग के अलावा आईकार्ड प्रिंटिंग तथा टीसी, सीसी आदि जारी करने की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी।

बताया कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर दाखिले में हाईस्कूल एवं इंटर के अभिलेखों के सत्यापन के किसी भी छात्र को कालेज में नहीं बुलाया जाएगा और संबंधित बोर्ड की वेबसाइट से सत्यापन किया जाएगा। डॉ. पंत ने बताया कि रूसा के बजट से एक लाख 48 हजार रुपये व्यय कर प्रबंधन सूचना प्रणाली तैयार कराई गई है। एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. सिद्ध ने बताया कि ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया से 75 दिन बचेंगे।