हल्द्वानी- ट्रैफिक पुलिस के इस नए फरमान से उड़ गई बाइक चालकों के होश, अब गलती करने पर भुगतेंगे यह सजा

Slider

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: अगर आप ट्रैफिक नियमों का ठीक ढंग से पालन नहीं करते है तो आपकी परेशानियां बढ़ने वाली है। ट्रैफिक नियमों का उल्लघंन करने वाले ऐसे लोगो के खिलाफ नैनीताल पुलिस जल्द ही एक शक्त फरमान लागू करने की फिराक में है। जिसके चलते अब ट्रैफिक नियमों का पालन ना करने पर पुलिस को देने वाला जुर्माना डबुल कर दिया जाएगा। जिसको शीघ्र ही हल्द्वानी शहर में भी लागू कर दिया जाएगा।

Slider

100 नहीं देने होंगे 500

मामले में अधिक जानकारी देते हुए एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव ने बताया कि जो लोग ट्रैफिक नियमों को ताक पर रखकर बिना हेलमेट या तेज रफ्तार ने दोपहियां वाहन दौड़ाते है। या नगर के शांत इलाको में बाईको से स्टंट करते है। ऐेसे लोगो पर नकेल कसने के लिए या कहे ऐसे लोगो को ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ाने के लिए दोगुना जुर्माना वसूलने का नियम लागू किया गया है।

नहीं उड़ा सकेंगे नियमों का मजाक

एसपी सिटी ने बाताया कि लोग अक्सर गलती करके कम पैसे देकर अपना जुर्माना भरकर नौ गो ग्यारा होजाते है। फिर कुछ समय बाद ये दोबारा इन्हीं गल्तियों को दोहराते है। नगर में खासकर के युवा या स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र इन नियमों की धज्जियां उड़ाते अक्सर नज़र आते है। लेकिन अब नियमों का उल्लघंन करते पाए जाने पर किसी को भी बक्शा नहीं जाएगा। लिहाजा ऐसे लोगो को दोगुना जुर्माना भी चुकाना होगा।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें