हल्द्वानी-NEET 2019 EXAM में sacret heart की छात्रा श्वेता ने लहराया परचम, बोली पापा के सपनें को मैंने पूरा किया

हल्द्वानी-विगत 5 जुलाई को नीट एग्जाम (NEET EXAM 2019) सेक्रेटहार्ट स्कूल की छात्रा ने स्कूल और हल्द्वानी का ना पूरे देशभर में रोशन किया। श्वेता गौतम अपनी इस सफलता पर झूम उठी। साथ ही स्कूल प्रबंधक भी छात्रा की सफलता से गर्व महसूस कर रहा है। श्वेता की इस सफलता पर शिक्षकों और स्कूल प्रबंधक ने उन्हें बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। यह जानकारी देते हुए स्कूल प्रबंधन ने बताया कि श्वेता ने उनके यहां 4लर क्लास में एडमिशन लिया।

shweta goutam

Slider

ऑल इंडिया मिली 103045 रैंक

श्वेता शुरू से ही होनहार छात्रों में एक थी। उसने 12वीं पीसीबी के कैमेस्ट्री विषय में 95 अंक हासिल किये। वह स्कूल में 88 प्रतिशत अंक लायी। इस बाद नीट ऑल इंडिया रैंक में उसे 103045 रैंक मिली। उसने एक साल तक कोटा में क्लासेज ली। अब श्वेता का दाखिला मेडिकल कॉलेज बहराइच में हो गया है। वह 1 अगस्त से अपनी पढ़ाई शुरू करेंगी। श्वेता के पिता एसआर गौतम उरेडा विभाग में इंजीनियर की पोस्ट पर है जबकि माता ऊषा देवी गृहणी है। भाई आईईएस करने के बाद रेलवे में नौकर कर रहा है।

रोज करती थी 7-8 घंटे पढ़ाई

अपनी इस सफलता पर श्वेता ने अपने गुरू दीपक का आभार प्रकट किया। उसने कहा कि दीपक सर ने हमेश उन्हें मोटिवेट किया। जिसकी बदौलत आज वह इस मुकाम पर पहुंची है। श्वेता ने बताया कि वह रोजाना 7-8 घंटे पढ़ाई करती थी। कड़ी मेहनत से उसे सफलता मिली। उसने बताया कि जो सपने मेरे पापा ने देखे तो उन्हें पूरा करना मेरा लक्ष्य था जो मैंने पूरा किया। उन्होंने उन छात्रों को अपने टिप्स भी दिये जो परीक्षाओं की तैयारी कर रहे है। श्वेता ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा फोकस एनसीईआरटी की पुस्तकों पर करें। जो आपकी राह को आसान बनाती है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें