हल्द्वानी- नवोदय में प्रवेश का बड़ा मौका, ऐसे करें आवेदन

हल्द्वानी- आगामी 28 फरवरी को उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर की ओर से राजीव गांधी नवोदय विद्यालयों में प्रवेश की परीक्षा प्रस्तावित की गई है। इच्छुक विद्यार्थियों के पास आवेदन फार्म भरने का अंतिम मौका 31 दिसंबर 2020 तक का होगा। इसके लिए बोर्ड ने परीक्षा को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं। नवोदय विद्यालयों में
 | 
हल्द्वानी- नवोदय में प्रवेश का बड़ा मौका, ऐसे करें आवेदन

हल्द्वानी- आगामी 28 फरवरी को उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर की ओर से राजीव गांधी नवोदय विद्यालयों में प्रवेश की परीक्षा प्रस्तावित की गई है। इच्छुक विद्यार्थियों के पास आवेदन फार्म भरने का अंतिम मौका 31 दिसंबर 2020 तक का होगा। इसके लिए बोर्ड ने परीक्षा को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

नवोदय विद्यालयों में कक्षा छह की 630 सीटें निर्धारित है। जिसमें पिथौरागढ़, चम्पावत, अल्मोड़ा, हरिद्वार, देहरादून, टिहरी, पौड़ी और नैनीताल जिले में 60-60 सीटें हैं। जबकि रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, उत्तरकाशी, चमोली और ऊधमसिंह नगर जिले में 30-30 सीटों में दाखिले होंगे।

इस परीक्षा के लिए इच्छुक विद्यार्थी अपने जिले के मुख्य शिक्षा अधिकारी, खंड या उप शिक्षा अधिकारी कार्यालय से आवेदन फार्म प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा बोर्ड की वेबसाइट www.ubse.uk.gov.in में DEPARTMENTAL.EXAM कार्नर वाले आइकान से भी आवेदन फार्म डाउनलोड किया जा सकेगा। फार्म भरकर 31 दिसंबर तक अपने विद्यालय में जमा करना होगा। विद्यालयों द्वारा सभी आवेदन फार्म उप शिक्षा अधिकारी कार्यालय में 15 जनवरी तक जमा किए जाएंगे।