हल्द्वानी-नैनीताल सीट पर मुकाबला जबरदस्त, जानिये आखिर क्यों हल्द्वानी नहीं पहुंच रहे राष्ट्रीय स्टार प्रचारक

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क-(जीवन राज)-कुमाऊं की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले हल्द्वानी में अभी तक कोई भी बड़ा स्टार प्रचारक नहीं आया है जबकि पूरे कुमाऊं की राजनीति यहां से निर्भर रहती है या ये कहा जाय कि पूरे कुमाऊं की राजनीति हल्द्वानी से चलती है। लोकसभा चुनाव प्रदेश में अंतिम चरण में है। प्रदेश में
 | 
हल्द्वानी-नैनीताल सीट पर मुकाबला जबरदस्त, जानिये आखिर क्यों हल्द्वानी नहीं पहुंच रहे राष्ट्रीय स्टार प्रचारक

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क-(जीवन राज)-कुमाऊं की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले हल्द्वानी में अभी तक कोई भी बड़ा स्टार प्रचारक नहीं आया है जबकि पूरे कुमाऊं की राजनीति यहां से निर्भर रहती है या ये कहा जाय कि पूरे कुमाऊं की राजनीति हल्द्वानी से चलती है। लोकसभा चुनाव प्रदेश में अंतिम चरण में है। प्रदेश में स्टार प्रचारकों की भीड़ उमड़ रही है। भाजपा की ओर से अभी तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, स्मृति ईरानी, राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेता देवभूमि में आ चुके है। वहीं कांग्रेस की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई नेता जनसभाएं कर चुके है। कल बसपा की सुप्रीमो मायावती भी देवभूमि पहुंची उन्होंने रूडक़ी और रुद्रपुर में अपनी जनसभा में भाजपा-कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। इन सबके बीच नैनीताल-ऊधमसिंह सीट पर हल्द्वानी विधानसभा क्षेत्र में किसी भी पार्टी की तरफ से कोई बड़ा स्टार प्रचारक नहीं आया। ऐसे में सभी प्रत्याशी प्रदेश स्तर के नेताओं और अपने दम पर हल्द्वानी विधानसभा सीट से मैदान मारने में जुटे है। ऐसे में प्रदेश के नेता हल्द्वानी में कितना सफल होते है ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

हल्द्वानी-नैनीताल सीट पर मुकाबला जबरदस्त, जानिये आखिर क्यों हल्द्वानी नहीं पहुंच रहे राष्ट्रीय स्टार प्रचारक

प्रदेश भर के नेताओं के भरासे हल्द्वानी विधानसभा

फिलहाल नैनीताल-ऊधमसिंह नगर सीट पर भाजपा और कांग्रेस के बीच मुकाबला कांटेदार चल रहा है। एक तरफ कांग्रेस के प्रत्याशी पूर्व सीएम हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष इंद्रिरा हृदयेश, पूर्व मंडी अध्यक्ष सुमित हृदयेश, हरीश रावत के पुत्र आनंद रावतसतीश नैनवाल कांग्रेस जिलाध्यक्षसमेत प्रदेश स्तर के बड़े नेता खड़े है तो दूसरी ओर भाजपा की तरफ से भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट के साथ सूबे के मुखिया त्रिवेन्द्र सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य, जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, विधायक बंशीधर भगत, विधायक संजीव आर्य, विधायक नवीन दुम्का, हल्द्वानी मेयर जोगेन्द्र रौतेला समेत कई मंडलाध्यक्ष और कार्यकर्ता वोटरों को अपनी ओर खींचने में लगे है। ऐसे में हल्द्वानी विधानसभा से वोटरों को लुभाने का जिम्मा स्थानीय स्तर के नेताओं समेत प्रदेश के बड़े नेताओं के भरोसे है। अभी भी हल्द्वानी में किसी भी दल ने अपना बड़ा स्टार प्रचारक मैदान में नहीं उतारा है।

हल्द्वानी-नैनीताल सीट पर मुकाबला जबरदस्त, जानिये आखिर क्यों हल्द्वानी नहीं पहुंच रहे राष्ट्रीय स्टार प्रचारक

पहले आ चुके हैं ये बड़े स्टार प्रचारक

इससे पहले हुए लोकसभा, विधानसभा चुनावों में हल्द्वानी में भाजपा की ओर से रवि शंकर प्रसाद, शहनवाज खान, मुख्तार अब्बास नकवी, अमित शाह, यूपी के पूर्व मंत्री श्रीकांत, फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी, स्मृति ईरानी समेत कई नेताओं ने जनसभाएं की है। वही कांग्रेस की ओर से हल्द्वानी में राहुल गांधी, क्रिकेटर मोहम्मद अजहरउद्दीन, फिल्म अभिनेत्री अमीषा पटेल, कैप्टल अमरिन्दर सिंह समेत कई बड़े नेताओं ने जनसभाएं की। इस बार लोकसभा चुनाव प्रदेश में पहले चरण में है ऐसे में अभी तक हल्द्वानी में किसी भी पार्टी से कोई स्टार प्रचार नहंी पहुंचा। हल्द्वानी की जनता यही कयास लगाये बैठी है कि कोई न कोई स्टार प्रचारक आयेगा फिलहाल अभी ऐसा कुछ नजर नहीं आ रहा है। कुल मिलाकर ये कहा जा सकता है कि इस सीट पर जो भी दल हारेगा व हार का ठिकरा स्टार प्रचारक के सिर पर नहीं फोडऩा चाहता या फिर भाजपा-कांग्रेस को इतना विश्वास है कि हल्द्वानी की जनता को प्रदेश स्तर के नेता आर्कषित करने में सफल साबित होंगे। फिलहाल 11 के बाद ही पता चल पायेगा कौन सफल हुआ कौन असफल।

क्या कहते है पार्टी के नेता

नैनीताल-ऊधमसिंह नगर सीट पर पार्टी के स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई नेता आ चुके है। इन जनसभाओं से हमारी पूरा संसदीय क्षेत्र कवर हुआ है। अब ऊधमसिंह नगर जिले में बाबुल सुप्रियो की जनसभा होने जा रही है।
अनिल कपूर डब्बू प्रदेश प्रवक्ता भाजपा

हमारे स्टार प्रचार पूर्व सीएम हरीश रावत खुद मैदान में है हल्द्वानी की जनता से उनका एक अलग लगाव है जनता हरीश रावत को अपने बीच देखना चाहती है। इसलिए हमने यहां और कोई बड़ा स्टार प्रचारक नहीं उतारा। हमारे प्रत्याशी पूर्व सीएम हरीश रावत खुद छोटी-छोटी जनसभाएं कर हल्द्वानी के लोगों के बीच पहुंच रहे है।
सतीश नैनवाल, कांग्रेस जिलाध्यक्ष