हल्द्वानी- नैनीताल डिस्ट्रिक्ट कोपरेटिव बैंक के इस प्रयास से किसानों की आय होगी दोगुनी, महिलाओं को ऐसे पहुंचेगा लाभ

Slider

Nainital Coprative bank meeting, हल्द्वानी में नैनीताल डिस्ट्रिक्ट कोपरेटिव बैंक की 90 वीं वार्षिक सामान्य निकाय की बैठक का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष दान सिंह रावत ने किया। वार्षिक सामान्य निकाय की बैठक में जिले भर से आए सहकारी समिति के सदस्यों ने भाग लिया।

Nainital Coprative bank meeting

Slider

इस दौरान सहकारी बैंक द्वारा पिछले वर्ष का लेखा-जोखा सहकारी सोसायटी के समक्ष रखा गया, साथ ही बैंक के लाभांश को सहकारी समितियों को देने का निर्णय भी बैठक में लिया गया। इसके अलावा अगले वित्तीय वर्ष का लक्ष्य भी रखा गया, साथ ही महिला स्वयं सहायता समूहों को 5 लाख तक, और अन्य को एक लाख तक का ऋण बिना ब्याज के दिए जाने की घोषणा की गई।

2022 तक दोगुनी होगी किसानों की आय

जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष राजेन्द्र नेगी ने कहा कि वितीय वर्षीय में इस बार लाभांश 11 करोड के आसपास रहा है। इसको वितरीत करने के बाद 3 करोड 80 लाख का कुल लाभांश प्राप्त हुआ है। राजेन्द्र नेगी ने जानकारी देते हुए बताया की राज्य और केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनओं का लाभ देने के लिए जिला सहकारी बैंक लगातार प्रयास कर रहा है किसानों और महिला स्वयं सहायता समूहों का जीरो प्रतिशत पर ब्याज देने का काम किया जा रहा है, 2022 तक किसानों की आय को दोगुनी करने को लेकर सहकारी बैंक काम करने में लगा हुआ है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें