drishti haldwani

हल्द्वानी- निर्वाचन डयूटी से बचने के लिए बीमारी का बहाना बना रहे थे ये कर्मचारी, प्रसाशन ने उठाएं ये सख्त कदम

347

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: निर्वाचन डयूटी से बचने के लिए बहुत से कर्मचारियों द्वारा अनावश्यक दबान बनाने की बात सामने आरही है। कर्मचारी चुनाव ड्यूटी से बचने के लिए अनावश्यक चिकित्सा प्रमाण पत्र प्रस्तुत कर रहे हैं, और चुनाव ड्यूटी हटाने के लिए अपनी या अपने परिवार वालो की बीमारी का बहाना बना रहे हैं। इस पर जिला निर्वाचन अधिकारी विनोद कुमार सुमन ने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया को सम्पन्न कराने में कर्मचारियों का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। उन्होंने कहा कि चुनाव ड्यूटी में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया जाएगा।

iimt haldwani

मेडीकल बोर्ड का किया गठन

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जो कर्मचारी अपनी बीमारी के साक्ष्य प्रस्तुत कर रहे हैं। उनके स्वास्थ्य परीक्षण के लिए मेडीकल बोर्ड का गठन कर दिया गया है। मेडिकल बोर्ड की संस्तुति के आधार पर ही किसी भी कर्मचारी को चुनाव डयूटी से अवमुक्त किया जा सकेगा। जिलाधिकारी द्वारा चिकित्सा अधीक्षक सोबन सिंह जीना बेस चिकित्सालय हल्द्वानी एसएस ओली को आदेशित किया है।

कहा है कि वह चिकित्सकों का बोर्ड बनाकर अपनी उपस्थिति में 6 नवम्बर से निर्वाचन कार्यालय एमबी इण्टर कॉलेज हल्द्वानी में उपस्थित दें, तथा लोगों के स्वास्थ्य सम्बन्धित रिपोर्ट निर्वाचन कार्यालय को दें ताकि बीमार कर्मचारियों को बोर्ड की संस्तुति के उपरान्त निर्वाचन ड्यूटी से अवमुक्त किये जाने पर विचार किया जा सके।