हल्द्वानी- नाबालिग अपराधियों को सुधारने के लिए खुलेंगे बालमित्र थाना, इन जिलों में होगीं स्थापना

हल्द्वानी- अब नाबालिग अपराधियों को सुधारने के लिए प्रदेशभर में बाल मित्र थाने की स्थापना करेगा। जिसमें विशेष काउंसलिंग भी होगी ताकि वह अपराधी ना बन सकें। देहरादून में बालमित्र थाना स्थापित किए जाने के बाद अब बाल संरक्षण आयोग कुमाऊं व गढ़वाल मंडल के सभी जिलोंं में बालमित्र थाना स्थापित करेगा। थाने में पुलिस
 | 
हल्द्वानी- नाबालिग अपराधियों को सुधारने के लिए खुलेंगे बालमित्र थाना, इन जिलों में होगीं स्थापना

हल्द्वानी- अब नाबालिग अपराधियों को सुधारने के लिए प्रदेशभर में बाल मित्र थाने की स्थापना करेगा। जिसमें विशेष काउंसलिंग भी होगी ताकि वह अपराधी ना बन सकें। देहरादून में बालमित्र थाना स्थापित किए जाने के बाद अब बाल संरक्षण आयोग कुमाऊं व गढ़वाल मंडल के सभी जिलोंं में बालमित्र थाना स्थापित करेगा। थाने में पुलिस के अधिकारी नोडल अधिकारी होंगे, जबकि सीडब्ल्यूसी सदस्य, चाइल्ड हेल्पलाइन व विधि प्राधिकरण के सदस्यो की भी तैनाती होगी।

देहरादून-प्रदेश में इन आईएफएस अधिकारियों को मिली पदोन्नति, देखिये पूरी लिस्ट
इन बालमित्रों थानों का उद्देश्य नाबालिगों को गलत रास्ते से सही रास्ते पर लाने तथा सही रास्ता चुनने के लिए काउंसलिंग भी की जाएगी। बाल संरक्षण आयोग देहरादून की अध्यक्ष उषा नेगी ने बताया कि देहरादून में बालमित्र थाना स्थापित किया जा चुका है। अब प्रदेश के सभी जिलों में भी स्थापित किया जाएगा। बकायदा तैयारी तेज कर दी गई है ।