PMS Group Venture haldwani

हल्द्वानी- बिग बाजार और अस्पतालों में मंत्री जी बिफरे, बोले यहाँ कब तक होगा ऐसा गलत काम

985
Slider

हल्द्वानी-पर्यावरण संरक्षण परिषद के उपाध्यक्ष प्रकाश हर्बोला ने समीक्षा बैठक के उपरान्त विवेकानन्द हास्पिटल मे औचक निरीक्षण किया। अस्पताल से निकलने वाला मेडिकल बायोवेस्ट का निस्तारण नियमानुसार नहीं हो रहा था, यहंा तक कि अस्पताल से निकलने वाले मेडिकल कचरे को चार प्रकार के बैगों मे सील नहीं किया गया था।

big bazar

Slider

निरीक्षण के दौरान अस्पतालों से कचरा उठाने वाली संस्था ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड का वाहन पहुंचा उस वाहन में विभिन्न अस्पतालों से आने वाले कचरे के बैग भी सील्ड नहीं थे और ना ही बैगों के ऊपर अस्पतालों के नाम अंकित नहीं थे। साथ ही वाहन में जीपीएस सिस्टम भी नहीं पाया गया था। जिससे यह स्पष्ट नहीं हो रहा था कि कचरे किन-किन अस्पतालों के है।

vivekanand

इस बात पर नाराज हर्बोला ने विवेकानन्द हास्टिपल के स्वामी को नियमानुसार नोटिस जारी करने के आदेश नगर निगम को दिेेये तथा ग्लोबल प्राइवेट संस्था के वाहन को सीज करने निर्देश आरटीओ को दिये। इसके उपरान्त हर्बोला ने शहर के बीच संचालित बिगबाजार पहुंचकर छापेमारी की वहां भी शो रूम से निकलने वाले प्लास्टिक कचरे का निस्तारण संतोषजनक नही पाया गया। इस पर नाराज हर्बोला ने बिगबाजार स्वामी को सख्त लहजे मे निर्देश दिये कि वह 15 दिन के भीतर प्लास्टिक कचरे के निस्तारण की व्यवस्था सुनिश्चित करें यदि भविष्य में सुधार नहीं पाया गया तो नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।

हर उत्तराखंडवासी को मिलेगा 5 लाख का मुफ्त इलाज