हल्द्वानी- कल से शुरु होगा गौला नदी में खनन कार्य, जाने किस दिन खुलेगा कौनसा गेट

DM Nainital, जिलाधिकारी सविन बंसल ने निर्धारित समय पर गौला नदी, नंधौर नदी और दाबका नदी में उप खनिज खनन निकासी गेट खोलने के निर्देश दिए हैं। खनन समिति की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार 31 अक्टूबर यानी कल से गोला नदी के लालकुआ गेट में खनन शुरू हो जाएगा। जबकि 1 नवंबर
 | 
हल्द्वानी- कल से शुरु होगा गौला नदी में खनन कार्य, जाने किस दिन खुलेगा कौनसा गेट

DM Nainital, जिलाधिकारी सविन बंसल ने निर्धारित समय पर गौला नदी, नंधौर नदी और दाबका नदी में उप खनिज खनन निकासी गेट खोलने के निर्देश दिए हैं। खनन समिति की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार 31 अक्टूबर यानी कल से गोला नदी के लालकुआ गेट में खनन शुरू हो जाएगा। जबकि 1 नवंबर को गोला नदी के बेरीपड़ाव गेट में खनन चुगान कार्य के लिए गेट खोलने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा गौला नदी के अन्य खनन निकासी गेट को इसी सप्ताह खोलने का निर्णय लिया गया है।

हल्द्वानी- कल से शुरु होगा गौला नदी में खनन कार्य, जाने किस दिन खुलेगा कौनसा गेट

4 नवम्बर से नंधौर नदी भी खनन के लिए खुलेगी

खनन समिति में लिए गए निर्णय के अनुसार जिलाअधिकारी ने वन विभाग और वन विकास निगम को नंधौर नदी के एनएम गेट को खनन निकासी के लिए 4 नवंबर को खोलने के निर्देश जारी किए हैं। नवंबर महीने के पहले सप्ताह में ही बाकी अन्य नंधौर नदी के खनिज निकासी गेटों को खोलने को कहा गया है। इसके अलावा दाबका नदी का एकमात्र खनन निकासी गेट 31 अक्टूबर को कोसी नदी का कालू सिद्ध गेट 4 नवम्बर को खनन एवं चुगान के लिए खोल दिया जाएगा।

सम्बंधित विभागों को तत्काल तैयारी करने के निर्देश

जिला अधिकारी संविन बंसल ने खनन निकासी कार्य से जुड़े वन विभाग के अधिकारी , वन विकास निगम और संभागीय परिवहन अधिकारी, खनन विभाग के भूवैज्ञानिक अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि हर हाल में निर्धारित समय से पहले खनन निकासी गेटों को खोलने की तैयारी पूरी कर ली जाए।