हल्द्वानी- बाजार के बीचों बीच क्वारंटाइन सेंटर बनाने के विरोध में उतरे व्यापारी, प्रशासन पर लगायें ये आरोप

प्रान्तीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल उत्तराखंड ने बाजार के बीचों बीच स्थित होटलों को क्वारंटाइन सेन्टर बनाने का प्रवल विरोध किया है। संगठन की माने तो क्वारंटाइन सेंटरो में संदिग्ध लोगो को रखा जाता है, ऐसे में इन सेंटरो को आबादी क्षेत्रों से दूरी पर होना चाहिए, मौजूदा समय में जिस तरह कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इन हालातों में पूरे बाजार में सुबह से शाम तक रहने वाले व्यापारी और खरीददार व अन्य सभी के लिए कोविड-19 का खतरा गहरा जाएगा।

बाज़ारों में क्वांरटाइन सेंटर बनाना बड़ा खतरा

प्रान्तीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष नवीन वर्मा की माने तो बाजारों में इस तरह के सेंटर बनाना ठीक नही है। प्रशासन को संक्रमण रोकने के लिए पहले सख्त कदम उठाने चाहिए थे बाहर से आए हजारों प्रवासियो को पहले यहां 14 दिन क्वारंटाइन किया जाना चाहिए था लेकिन उन्हें पहाड़ों में अपने घरों में होम क्वारंटाइन के लिए भेज दिया गया। अब वहां पर संक्रमण की तलवार लटक गई तो क्वारंटाइन सेन्टर के लिए अव्यवहारिक आदेश जारी किया जा रहा है।

Slider

अध्यक्ष नवीन वर्मा, जिलाध्यक्ष विपिन गुप्ता एवं जिला महामंत्री हर्ष बर्धन पाण्डे

ऐसे में बाज़ार के बीचों बीच बने होटलो को क्वारंटाइन सेंटर बनाने का प्रवल विरोध किया जाएगा। व्यापारियों ने इसे प्रदेश व्यापी आन्दोलन के तौर पर ले कर चलेने की बात कही है। संगठन के जिलाध्यक्ष विपिन गुप्ता एवं जिला महामंत्री हर्ष बर्धन पाण्डे ने भी प्रशासन द्वारा बाजार छेत्र में क्वारंटाइन सेन्टर बनाने का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि बाज़ार के बीच में संक्रमण फैलाने की ज्यादा गुंजाइश होती है फिर बाजार के बीच में स्थित होटलों को इसके लिए चयनित करना जनविरोधी होगा।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें