हल्द्वानी-मेघों के बीच गगन में जहाज उड़ायेंगी हल्द्वानी की मेघा, भारतीय वायुसेना में बनी फ्लाइंग ऑफिसर

हल्द्वानी-रानीबाग निवासी मेघा नेगी का चयन वायुसेना में आफिसर रैंक में हुआ है। नये साल में एमबीपीजी कॉलेज की बीएससी की छात्रा और एनसीसी एयरविंग की कैडेट मेघा नेगी का वायुसेना में आफिसर रैंक में चयन हुआ है। मेघा की सफलता पर परिजनों, प्राध्यापकों और विद्यार्थियों में खुशी का माहौल है। मेघा ने फरवरी 2020
 | 
हल्द्वानी-मेघों के बीच गगन में जहाज उड़ायेंगी हल्द्वानी की मेघा, भारतीय वायुसेना में बनी फ्लाइंग ऑफिसर

हल्द्वानी-रानीबाग निवासी मेघा नेगी का चयन वायुसेना में आफिसर रैंक में हुआ है। नये साल में एमबीपीजी कॉलेज की बीएससी की छात्रा और एनसीसी एयरविंग की कैडेट मेघा नेगी का वायुसेना में आफिसर रैंक में चयन हुआ है। मेघा की सफलता पर परिजनों, प्राध्यापकों और विद्यार्थियों में खुशी का माहौल है।

मेघा ने फरवरी 2020 में आयोजित एयरफोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट दिया था। जिसे उन्होंने उत्तीर्ण किया और 13 सितंबर से छह दिनों तक देहरादून में चली साक्षात्कार प्रक्रिया में भाग लिया। इसमें चयन होने के बाद मेडिकल परीक्षा उत्तीर्ण की और मेरिट सूची में अपना नाम दर्ज कराया। भर्ती परीक्षा का परिणाम 31 दिसंबर 2020 को ही आया। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण हैदराबाद वायुसेना अकादमी में जनवरी 2021 से शुरू होना है।

रानीबाग निवासी मेघा नेगी बचपन से पढ़ाई में तेज रही हैं। उनके पिता जीवन सिंह नेगी हल्दूचौड़ में स्थित एक फैक्ट्री में कार्यरत है जबकि माता कला नेगी गृहिणी हैं। मेघा नेगी ने इंटरमीडिएट करने के बाद बीएससी की पढ़ाई के साथ-साथ वायुसेना में भर्ती होने की तैयारी शुरू कर दी। मेघा ने एमबीपीजी कॉलेज में वर्ष 2017 में बीएससी में दाखिला लिया और कॉलेज में संचालित एनसीसी एयरविंग में शामिल हो गईं। मेघा एनसीसी के लिए सिंगापुर में कैंप करने जा चुकी हैं।