drishti haldwani

हल्द्वानी- मारुती सुजुकी लाया आम आदमी के बजट की S-Presso कार, इस दिन होगी लांच

939

Maruti Suzuki New SUV S-Presso Launch, अपने कम्फर्ट इंटीरियर और मनमोहक डिजाइन के लिए जाने, जाने वाली Maruti Suzuki अपनी हर नई लांच में अपने ग्रहाकों के लिए कुछ बेहतर करने का प्रयास करती है। फिर जाहे वो रंगो लेकर हो या मॉडल के डिजाइन को लेकर ग्राहकों की पसंद का ख्याल सभी गाड़ियों में भरपूर रखा जाता है।

iimt haldwani

इन दिनों Maruti Suzuki की माइक्रो SUV S-Presso लंबे समय से काफी सुर्खियों में है। Maruti की इस नई कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान ही देखा गया। लेकिन अब इस छोटी एसयूवी की लॉन्चिंग डेट सामने आ गई है। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि Maruti S-Presso 30 सितंबर को लॉन्च होगी।

क्यूं है S-Presso खास

हल्द्वानी नैनीताल मोटर्स के ओनर भुपेश अग्रवाल की माने तो Maruti Suzuki की माइक्रो SUV S-Presso एक मध्य वर्गिय परिवार की पसंदीदा कार बनकर उभरेगी। Maruti Wagon-r और K-10 के बाद S-Presso में कंपनी ने कंफर्ट का भरपूर ख्याल रखा है। बताया कि यह कार ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किए गए फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट का प्रॉडक्शन वर्जन है। बजट सेगमेंट में आने वाली मारुति की यह छोटी एसयूवी मार्केट में 1-लीटर इंजन वाली रेनॉ क्विड को टक्कर देगी। मारुति S-Presso का लुक पूरी तरह एसयूवी जैसा होगा।

मारुति के लेटेस्ट हार्टेक्ट प्लैटफार्म पर होगी आधारित

इस छोटी एसयूवी में डार्क-ग्रे इंटीरियर के साथ सिलेरिया जैसा कैबिन रूम मिलने की संभावना है। डैशबोर्ड की डिजाइन काफी हद तक कॉन्सेप्ट कार से प्रेरित होगी। इसमें राउंड शेप्ड डिजिटल सेंटर कंसोल के अंदर डिजिटल स्पीडोमीटर और टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम समेत कई अडवांस्ड फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। यह कार मारुति के लेटेस्ट हार्टेक्ट प्लैटफार्म पर आधारित होगी, जो हल्का और मजबूत है।

maruti new launchind car es-presso 2019

इसी प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल नई वैगनआर, स्विफ्ट और अर्टिगा समेत मारुति की अन्य कारों में हुआ है। इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स और सीट बेल्ट रिमाइंड जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट में मिलेंगे। इसके अलावा यह छोटी एसयूवी नए सेफ्टी और क्रैश टेस्ट नॉर्म्स के अनुरूप होगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एस-प्रेसो मारुति की पहली कार होगी, जिसमें बीएस6 वाला 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा। संभावना है कि नई कार ऑल्टो के10 के साथ उपलब्ध रहेगी, लेकिन इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा होगी। मारुति की इस छोटी एसयूवी की कीमत 3.7 लाख से 4.5 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है