PMS Group Venture haldwani

हल्द्वानी-भवन मानचित्रों के पास न होने से परेशान लोग, विकास प्राधिकरण के खिलाफ उठाने जा रहे ये बड़ा कदम

154

Haldwani News-लंबे समय से जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण द्वारा मानचित्रों के पास न होने से लोगों में आक्रोश है। उत्तराखण्ड आर्किटेक्ट्स एण्ड इंजीनियर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष आरके शर्मा का कहना है कि जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण के क्षेत्रीय कार्यालय हल्द्वानी में पिछले दो वर्षों से स्वीकृति के लिए कई व्यावसायिक मानचित्रों का अभी तक निस्तारण नहीं हो रहा है। प्राधिकरण बार-बार बहानेबाजी कर टालामटोली कर रहे है। जिससे लोग परेशान है।

Shree Guru Ratn Kendra haldwani

RK-Sharma
आरके शर्मा का कहना है कि कभी प्राधिकरण में पूर्णकालिक उपाध्यक्ष वीसी की तैनाती न होना। कभी चुनावी व्यस्तता तो कभी स्टाफ की कमी का रोना रोती है। हर बार कोई न कोई बहाने बनाकर नक्शों के निस्तारण को टाला जा रहा है, जबकि स्थानीय क्षेत्रीय कार्यालय हल्द्वानी से अग्रसारित लगभग सभी नक्शों में भूमि के स्वामित्व से लेकर तकनीकी व अन्य सभी मानक पूर्ण करवा लिए गए हैं। लेकिन देरी क्यों इसका कोई जवाब नहीं है।  उन्होंने बताया कि आज वह प्राधिकरण के उपाध्यक्ष वीसी से नैनीताल में मुलाकात कर इस प्रकरण को उठाने जा रहे है, यदि कोई ठोस नतीजा नहीं निकलता है तो वह उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दाखिल करेंगे।

 

इस संबंध में जिला विकास प्राधिकरण के वीसी रोहित मीणा ने बताया कि साल 2017 में हाईकोर्ट द्वारा एक सुनवाई में आदेश के बाद व्यवसायिक मानचित्रों को पास कराने में दिक्कत आ रही है। उन्होंने बताया कि जिन शहरों में मास्टर प्लान है, वहां व्यवसायिक मानचित्र स्वीकृत हो रहे है। हल्द्वानी शहर में मास्टर प्लान नहीं बना है, इसलिए यहां व्यवसायिक मानचित्र पास कराने में दिक्कत आ रही है, जबकि आवासीय मानचित्र पास हो रहे है।