हल्द्वानी-लाइंफेन्सिया फ्रेंचाइजी किंडरगार्टन स्कूल का भव्य शुभारम्भ, बेबी-शो में नन्हे-मुन्ने बच्चों ने जीता दिल

183

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- आज गोरापड़ाव स्थित लाइंफेन्सिया फ्रेंचाइजी किंडरगार्टन स्कूल का मुख्य अतिथि डायरेक्टर ऑफ एकेडमी सीमा मलिक, विशिष्ट अतिथि देवेन्द्र मलिक चिल्ड्रन्स एकेडमी के प्रधानाचार्य श्रीष पाठक, (डायरेक्टर एडमिन एण्ड आँपरेशन) पूजा साह, कविता पाठक (डायरेक्टर) प्रवेंद्र रौतेला, सुनील जोशी, अजय चौधरी, अब्दुल कबि (सामाजिक कार्यकर्ता) सह अभिभावक एवं क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने दीप प्रज्जवलित कर फीता काटकर शुभारम्भ किया। लाइंफेन्सिया किंडरगार्टन स्कूल की फ्रेंचाइजी पूजा साह द्वारा ली गयी है।

बच्चों को किया पुरस्कृत

इस मौके पर कार्यक्रम में नन्हे-मुन्ने बच्चों के लिए बेबी-शो का आयोजन किया गया। साथ ही बच्चों ने पेंटिग प्रतियोगिता में भी बढ़-चढक़र प्रतिभाग किया। उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले नन्हे- मुन्ने बच्चों को पुरस्कृत किया गया। मुख्य अतिथि ने अभिभावकों एवं क्षेत्र वासियों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा के बिना, मानव जीवन बेहतर नहीं हो सकता, इसके लिए प्रारंभिक शिक्षा का बेहतर होना जरूरी है। क्योंकि प्रारंभिक शिक्षा बच्चों को सींचने का काम करती है, इसलिए प्रारंभिक शिक्षा के लिए बेहतर सुविधा के साथ सुरक्षा की दृष्टि से एवं नन्हे-मुन्ने बच्चों के भविष्य को संवारने के लिए यह नवल विद्यालय उदाहरण बनेगा।

हर बच्चे को शिक्षित करना हमारा लक्ष्य- साह

डायरेक्टर एडमिन एण्ड ऑपरेशन पूजा साह ने कहा कि बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए शिक्षकों एवं अभिभावकों को बच्चों की शिक्षा के प्रति संवेदनशील होना होगा। विद्यालय प्रबंधन ने नवल विद्यालय खोलने के उद्देश्य की जानकारी देते हुए बताया कि हमारा लक्ष्य है कि हर बच्चा शिक्षा ले सकें ,ताकि आने वाले उनके कल की नींव मजबूत बनाई जा सकें। कार्यक्रम में अभिभावकों के लिए विविध खेलों का आयोजन किया गया एवं अपने विचार व्यक्त करने का अवसर प्रदान किया गया। कार्यक्रम के दौरान सह अभिभावक शिक्षकों समेत नन्हे- मुन्ने बच्चे मौजूद थे।

विजेता सूची

फैन्सी ड्रैस
महिमा जोशी (प्रथम पुरस्कार), वल्लरी देवरारी (द्वितीय पुरस्कार), आराध्या नेगी (तृतीय पुरस्कार)

रैम्प वॉक (3-5 वर्ष)
दृष्टि पालीवाल(प्रथम पुरस्कार), गीतांजली (द्वितीय पुरस्कार), मयान (तृतीय पुरस्कार)

रैम्प वॉक (1-5-2-5 वर्ष)
आराध्या फुलारा (प्रथम पुरस्कार),आराध्या नेगी (द्वितीय पुरस्कार), तेजस रावल (तृतीय पुरस्कार)

शो स्टापर
गीतांजली, गार्गी मेहता, आराध्या फुलारा, मयान।

बेबी शो
आराध्या फुलारा (प्रथम पुरस्कार), पार्थ बिष्ट (द्वितीय पुरस्कार), लावन्या नेंगी (तृतीय पुरस्कार)

कलरिंग
गीतांजली (प्रथम पुरस्कार), मंयक दुमका (द्वितीय पुरस्कार), परीधि सिंह (तृतीय पुरस्कार)

क्राफ्ट
मिताक्षी धामी (प्रथम पुरस्कार), प्रीत अरोरा (द्वितीय पुरस्कार)