हल्द्वानी-लॉकडाउन के बीच सिडकुल के लिए राहत भरी खबर, 100 कंपनियों ने किया आवेदन

लॉकडाउन के बीच आपके लिए राहत भरी खबर सामने आ रही है। युवाओंं को रोजगार का अवसर मिलेगा। जल्द सिडकुल के उद्योग शुरू किए जाएंगे। जिसमें आवश्यकीय सेवा के साथ गैर आवश्यकीय उत्पादन की कंपनियां भी शामिल होंगी। सिडकुल कार्यालय में करीब 100 कंपनियों ने आवेदन किया है। शीघ्र ही कंपनियों के शुरू होने की
 | 
हल्द्वानी-लॉकडाउन के बीच सिडकुल के लिए राहत भरी खबर, 100 कंपनियों ने किया आवेदन

लॉकडाउन के बीच आपके लिए राहत भरी खबर सामने आ रही है। युवाओंं को रोजगार का अवसर मिलेगा। जल्द सिडकुल के उद्योग शुरू किए जाएंगे। जिसमें आवश्यकीय सेवा के साथ गैर आवश्यकीय उत्पादन की कंपनियां भी शामिल होंगी। सिडकुल कार्यालय में करीब 100 कंपनियों ने आवेदन किया है। शीघ्र ही कंपनियों के शुरू होने की उम्मीद है।

हल्द्वानी-लॉकडाउन के बीच सिडकुल के लिए राहत भरी खबर, 100 कंपनियों ने किया आवेदन

बताया जा रहा है कि सिडकुल व ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित करीब 200 कंपनियों के संचालन की अनुमति दी जा सकती है। इसके लिए कार्य शुरू कर दिया गया है। कंपनियों के शुरू होने से श्रमिकों को एक बार फिर से रोजगार मिलने की उम्मीद जगी है। अकेले ऊधमसिंह नगर जिले में करीब सैकड़ों छोटी-बड़ी कंपनियां संचालित हैं। जिसमें लाखों की संख्या में श्रमिक कार्यरत हैं।

हालांकि उन कंपनियों को काम करने में दिक्कत आ सकती है जिसके श्रमिक लॉकडाउन के चलते घर चले गये है। फिलहाल कंपनियों के शुरू होने से स्थिति बेहतर होने की उम्मीद है। अभी तक मात्र आवश्यकीय सेवा से जुड़ी कंपनियां ही जिले में संचालित हैं। माना जा रहा है कि अनुमति मिलने के बाद तीन-चार दिन में इन फैिक्ट्रयों में काम शुरू होने लगेगा। इस संबंध में क्षेत्रीय प्रबंधक, सिडकुल, रुद्रपुर के परितोष वर्मा ने बताया कि सिडकुल व अन्य क्षेत्रों में स्थित कंपनियों में 20 अप्रैल से कार्य शुरू हो जाएगा। कंपनियों ने इसके लिए आवेदन किया है। आवेदन पत्रों की जांच-पड़ताल की जा रही है।

यहाँ भी पढ़े

हल्द्वानी-लॉकडाउन के बीच भुप्पी हत्याकांड के आरोपी गुप्ता बंधु को लगा बड़ा झटका, पढिय़े पूरी खबर

देहरादून- अंतिम क्षणों में पिता को इसलिये नहीं देख पाएंगे CM योगी, जाने क्यों लिया ये कठोर फैसला