हल्द्वानी- जनपद नैनीताल में इस दिन होने जा रहा ऋण मेला, इतनो की किस्मत बदलेंगे सीएम त्रिवेन्द्र

उत्तराखंड में स्वरोजगार करने के लिए सरकार द्वारा शुरू की गई दीनदयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना के लाभान्वित लोगो को ऋण देने के लिए नैनीताल जिले में ऋण मेले का आयोजन किया जाएगा। मेला 6 फरवरी को सहकारिता विभाग और नैनीताल डिस्ट्रिक्ट कोआपरेटिव बैंक में आयोजित किया जाएगा। इसमें खुद मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत वर्चुअली
 | 
हल्द्वानी- जनपद नैनीताल में इस दिन होने जा रहा ऋण मेला, इतनो की किस्मत बदलेंगे सीएम त्रिवेन्द्र

उत्तराखंड में स्वरोजगार करने के लिए सरकार द्वारा शुरू की गई दीनदयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना के लाभान्वित लोगो को ऋण देने के लिए नैनीताल जिले में ऋण मेले का आयोजन किया जाएगा। मेला 6 फरवरी को सहकारिता विभाग और नैनीताल डिस्ट्रिक्ट कोआपरेटिव बैंक में आयोजित किया जाएगा। इसमें खुद मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत वर्चुअली जुड़कर ऋण वितरण करेंगे।

2000 कृषकों को मिलेगा ऋण

जानकारी मुताबिक नैनीताल जिले में 2000 कृषकों को लाभान्वित किया जाएगा। इसमें कृषि कार्य के लिए 1 लाख जबकि पशुपालन, जड़ी-बूटी, दुग्ध व्यवसाय, मछली पालन, मुर्गी पालन, मशरूम खेती, पुष्प उत्पादन, औद्यानिकी, कृषि प्रसंस्करण, कृषि यंत्रीकरण, जैविक खेती, बेमौसी सब्जी उत्पादन, पॉली हाउस व अन्य कार्यों के लिए 3 लाख तक की ब्याज रहित धनराशी उपलब्ध कराई जाएगी।