हल्द्वानी-लाइव चैट के जरिये ऐसे समस्याओं का समाधान कर रहे है डा. एनसी पाण्डेय, ऐसे जुड़ सकते है आप भी

109

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क-साहय होम्योपैथिक क्लीनिक के डा. एनसी पाण्डेय इन इस बार लोगों को लाइव आकर बीमारियों के इलाज के बारी में जानकारी दी है। डा. एनसी पाण्डेय ने बताया कि कई बार हम जिस बीमारी पर वीडियो बनाते है और उसके उपचार की विधि बताते है। ऐसे में कई लोग ऐसे होते है जिनकी छोटी-मोटी बीमारियां होती है लेकिन उन्हें ढूढऩे के बावजूद इसका इलाज नहीं मिल पाता। इसलिए हमने यह निर्णय लिया कि यू-टयूब लाइव के जरिये लोग अपने प्रश्न अपनी समस्या हमारे सामने रखें और हम उनके उपचार और समाधान की विधि उन्हें बताये जिससे मरीज आश्वस्त हो जाय।

लाइव चैट के जरिये समस्याओं का किया समाधान

अपने यू-टयूब चैनल साहस होम्योपैथिक पर क्लीनिक लाइव के जरिये डा. एनसी पाण्डेय ने कई लोगों के बीमारी के बारे में लेकर उनके उपाचार की विधि बतायी। सबसे पहले उनसे आलिया नाम की एक महिला ने ​पेट में दर्द और कमर में दर्द होने की शिकायत की। इस पर डा. एनसी पाण्डेय उनकों बताया कि हारमोन्स परिवर्तन से भी पेट और कमर में दर्द होता है ऐसे में आपकों बाइकिंग नंबर-3 टेबलेट लेनी चाहिए। जिसमें चार गोली सुबह और शाम को, कोलोशिल्क 30 पावर में या 6 पावर में तीन बार और रात में एक खुराक 200 की नक्स 15 दिन लेने से दो या तीन दिन के बाद आपकों आराम मिलना शुरू हो जायेगा। वही दीपराज वशिष्ठ ने कहा कि उन्हें 15 साल से नजला है। इस पर डा. एनसी पाण्डेय ने बताया कि प्रश्न में पूरी जानकारी नहीं है, बंद या खुला नजला (नाक बह रही है)।

इस बारे में उन्होंने दोनों नजलों के बारे में बताया कि अगर बंद नाक है तो पहले दिन कालीकॉप तीन से चार और दूसरे दिन लम्रामाइनर क्यू की दस बूंदें तीनों समय और अगर नाक से पानी आता है तो आस्टीव एलक्यूब 200 पावर की तीनों समय और पोथोस क्यूब को लेने से इससे तुरंत लाभ मिलेगा। इसके अलावा डा. एनसी पाण्डेय ने कई सवालोंं सवाल के जवाब देकर लोगों की समस्या का समाधान किया।