हल्द्वानी- होंठ फटने से है परेशान तो अपनाये डा. एनसी पाण्डेय के ये उपाय

साहस होम्योपैथिक के विशेषज्ञ डा. एनसी पाण्डेय अपने यू-ट्यूब चैनल के माध्यम से कई बीमारियों की जानकारी और उनके समाधान के बारे में जानकारी देते है। इस बार उन्होंने बार-बार होठों के फटने के बारे में जानकारी दी है। अक्सर होंठों पर जीभ फिराने, होंठों को चबाना, होठों की डेड स्किन को दांतों से हटाने
 | 
हल्द्वानी- होंठ फटने से है परेशान तो अपनाये डा. एनसी पाण्डेय के ये उपाय

साहस होम्योपैथिक के विशेषज्ञ डा. एनसी पाण्डेय अपने यू-ट्यूब चैनल के माध्यम से कई बीमारियों की जानकारी और उनके समाधान के बारे में जानकारी देते है। इस बार उन्होंने बार-बार होठों के फटने के बारे में जानकारी दी है। अक्सर होंठों पर जीभ फिराने, होंठों को चबाना, होठों की डेड स्किन को दांतों से हटाने से काफी नुकसान होता है। जिससे होठ फट जाते है। और होंठों पर जीभ फिराकर उन्हें नम बनाये रखनी जैसी आदतें होंठों को काफी नुकसान पहुंचाती हैं।

देखिये वीडियो-

इसके अलावा शरीर में पानी की कमी है तो होंठ हर मौसम में सूखे ही रहेंगे क्योंकि शरीर में पानी की कमी का असर होंठों पर भी पड़ता है और हवा और धूप में निकलने पर होंठों का सूखापन और अधिक बढ़ जाता है। इसलिए शरीर में पानी की कमी नहीं होने दें ताकि आपके होंठ भी ना फटे और आपका स्वास्थ्य भी बेहतर बना रहे। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर वीडियो अपलोड कर इसकी बचाव के जानकारी दी है।