हल्द्वानी-नेता प्रतिपक्ष ने की अधिकारियों से वार्ता, ढेर होगा आदमखोर, परिजनों को ऐसे बधाया ढाढ़स

Slider

हल्द्वानी-विगत दिवस गौला बैराज के जंगल में पुष्पा सांगुड़ी को आदमखोर गुलदार ने अपना शिकार बना डाला। पुुष्पा की मौत के बाद उसके परिवार पर आर्थिक संकट पैदा हो गया है। रविवार को नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने मृतक के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान काठगोदाम और गौलापर के जनप्रतिनिधियों ने आदमखोर गुलदार से मुक्ति दिलाने के लिए उन्हें एक ज्ञापन सौंपा।

 indra

Slider

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने बताया कि मृतक को पेंशन मिलती थी जिससे वह अपने पोते को पढ़ा रही थी। लेकिन अब परिवार की आर्थिक स्थिति पर संकट खड़ा हो गया है। उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों से वार्ता की। जिस पर मुख्य वन संरक्षक पराग मधुकर धकाते ने बताया कि आदमखोर गुलदार को मारने की अनुमति विभाग को दे दी है। वन विभाग की ओर से मृतक के परिजनों को तीन लाख मुआवजा दिया जायेगा।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि शहर के निकट आबादी वाले क्षेत्रों मेंं गुलदार का आंतक बढ़ता ही जा रहा है। अभी तक आदमखोर दो महिलाओं को अपना निवाला बना चुका है। उन्होंने विभाग से जल्द इस समस्या से समाधान की मांग कि ताकि अब कोई जनहानि न हो। उन्होंने मृतक को परिवार को सांत्वना देते हुए ढाढ़स बधाया। इस दौरान अखिल भारतीय महिला कांगे्रस कमेटी की राष्ट्रीय सचिव मंजू तिवारी, ममता मेहरा, पूर्व पार्षद मोहन बिष्ट, ग्राम प्रधान खेड़ा लीला, पूर्व बीडीसी सदस्य अर्जुन बिष्ट, रमेश बिष्ट आदि मौजूद थे।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें