हल्द्वानी-कौटिल्य मेधा छात्रवृत्ति परीक्षा में प्रवेश का मौका दे रहा चिल्ड्रन्स एकेडमी, जानिये कैसे करना है प्रतिभाग

0
187

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क-हल्दूचौड़ के गोपीपुरम स्थित चिल्ड्रन्स एकेडमी सेकेंडरी स्कूल में बच्चों के ज्ञान को परखने, प्रतियोगिताओं की तैयारी के लिए मॉडल प्रश्न पत्र तैयार कर प्रवेश एंव छात्रवृत्ति परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। स्कूल प्रबंधन ने इस परीक्षाा को कौटिल्य मेधा छात्रवृत्ति परीक्षा नाम दिया है। इस परीक्षा में प्रवेश लेने के लिए छात्रों के पास एक सुनहरा मौका है। जानकारी देते हुए स्कूल के प्रधानाचार्य श्रीष पाठक ने परीक्षा के आलोक में बताया है कि वे चाहते है चिल्ड्रन्स एकेडमी में पढऩे वाले बच्चे जब अपनी पढ़ाई पूरी करें तो उन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने में झिझक का सामना न करना पड़े। वे पूरे आत्मविश्वास के साथ प्रतिस्पर्धा में मुकाबला कर सकें। उन्होंने बताया कि यह विद्यालय की एक अभिनव पहल है। कौटिल्य मेधा छात्रवृत्ति परीक्षा का आयोजन आगामी 24 मार्च एवं 27 मार्च को आयोजित की जायेंगी।

अभिभावक भी होंगे सम्मानित

उन्होंने बताया कि इसमें विभिन्न विषयों से संबंधित प्रश्न पूछे जायेंगे। परीक्षा में कक्षा एक से लेकर कक्षा नौ तक के बच्चे प्रतिभाग कर सकते है। हर कक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कार एंव छात्रवृत्ति दी जायेंगी। छात्रवृत्ति राशि परीक्षा में सर्वोच्च स्थान पाने वाले विद्यार्थियों को 10 अप्रैल को विद्यालय में दी जायेगी। साथ ही इस परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों के अभिभावकों को भी सम्मानित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में इस तरह की स्कूल में आयोजित होने वाली परीक्षा अपने आप में अलग है, यह बच्चों के आत्मविश्वास एंव पात्रता खोज के उद्देश्य से निहित है। यह मेधावी बच्चों के लिए सुनहरा मौका है।

प्रवेश एवं छात्रवृत्ति परीक्षा 2019-20

1- प्रवेश एवं छात्रवृत्ति परीक्षा 2019-20 में सर्वोच्च स्थान पाने वाले छात्रों को स्कूल द्वारा छात्रवृत्ति भेंट की जाएगी।
2- प्रवेश एवं छात्रवृत्ति परीक्षा का आयोजन निम्न तिथियों पर किया जाएगा।
दिनांक 24 मार्च और 27 मार्च 2019 कक्षा एक से कक्षा नौ तक
3-छात्रवृत्ति उन्हीं बच्चों को प्रदान की जाएगी जो छात्रवृत्ति परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे और चिल्ड्रन्स एकेडमी सेकेंडरी स्कूल हल्दूचौड़ में प्रवेश लेंगे।
4- छात्रवृत्ति राशि सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को दिनांक 4 अप्रैल 2019 को स्कूल प्रांगण में प्रदान की जाएगी।
5- इस समारोह में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों के अभिभावकों को भी सम्मानित किया जाएगा।
6- उक्त परीक्षा से संबंधित जानकारी हेतु नीचे दिये गए मोबाइल पर सम्पर्क कर सकते है। मो-7534005481