हल्द्वानी- कल्याण हॉस्पिटल में अब मरीजों को मिलेंगी ये खास सुविधा, ऐसे होगा किडनी और पथरी का ऑपरेशन

हल्द्वानी-मुखानी चौराहे स्थित कल्याण हॉस्पिटल में अब पहली बार दूरबीन विधि से किडनी, पथरी के ऑपरेशन की सुविधा उपलब्ध है। लंबे समय से पथरी के उपचार के लिए अन्य शहरों में धक्के खाने वाले मरीजों के लिए अच्छी खबर है। अब हल्द्वानी शहर में दूरबीन विधि से किडनी, पथरी बेहतर उपचार करा सकते है। कल्याण
 | 
हल्द्वानी- कल्याण हॉस्पिटल में अब मरीजों को मिलेंगी ये खास सुविधा, ऐसे होगा किडनी और पथरी का ऑपरेशन

हल्द्वानी-मुखानी चौराहे स्थित कल्याण हॉस्पिटल में अब पहली बार दूरबीन विधि से किडनी, पथरी के ऑपरेशन की सुविधा उपलब्ध है। लंबे समय से पथरी के उपचार के लिए अन्य शहरों में धक्के खाने वाले मरीजों के लिए अच्छी खबर है। अब हल्द्वानी शहर में दूरबीन विधि से किडनी, पथरी बेहतर उपचार करा सकते है। कल्याण अस्पताल में अब डॉ. महेश योगी अपनी सेवायें दे रहे है। इससे पहले यूरोलॉजिस्ट एवं लेप्रोस्कोपिक सर्जन डॉ. योगी श्रीराम मूर्ति स्मारक बरेली और सुशीला तिवारी हॉस्पिटल हल्द्वानी में अपनी सेवायें दे चुके है। डॉ. योगी एक अनुभवी चिकित्सक है।

देहरादून-प्रथम महिला ट्रांस हिमालय साईक्लिंग अभियान का सीएम ने किया फ्लैग ऑफ , बेटियों का ऐसे बढ़ाया हौंसला
अब डॉ. महेश योगी कल्याण हॉस्पिटल में अपनी सेवा दे रहे है। कल्याण हॉस्पिटल मेें इसके अलावा बाल प्रत्यारोपण की सुविधा भी उपलब्ध है। वहीं जनरल सर्जरी में हार्निया का ऑपरेशन, अपॅडिक्स का ऑपरेशन, पथरी का ऑपरेशन, हाईड्रोसील का इलाज, वैरीकोस वेंस का ऑपरेशन भी किया जाता है। यह जानकारी कल्याण हॉस्पिटल के डायरेक्टर मोहित कपिल ने दी। उन्होंने बताया कि यूरोलॉजी एवं हेयर ट्रांसप्लांट के अंतर्गत दूरबीन विधि द्वारा गद्दू का ऑपरेशन एवं बायोप्सी, दूरबीन द्वारा गुर्दे की पथरी का ऑपरेशन, मूत्र नली, मूत्राशय की पथरी, गुर्दे में सूजन/इनफेक्शन का इलाज, पेशाब के संक्रमण/जलन का इलाज, गुर्दे, मूत्राशय, प्रॉस्टेट, लिंग एवं अण्डकोश के कैंसर का इलाज, पेशाब की नली में सिकुडऩ का इलाज, सैक्स संबंधी समस्यायें, महिलाओं की मूत्र संबंधी समस्या एवं पुरूष बांझपन का इलाज भी किया जाता है।