हल्द्वानी-जेईई (एडवांस्ड) परीक्षा में आकाश इंस्टीट्यूड ने रचा इतिहास, देश-प्रदेश में मिला 1 रैंक

हल्द्वानी-आज जेईई (एडवांस्ड) इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा परिणाम की ऑल इंडिया रैंक सूची घोषित की गई है। जिसमें आकाश इंस्टीट्यूट ने देश व प्रदेश में बेहतर प्रदर्शन करते हुए 1 रैंक हासिल की है। देश में चिराग फ्लोर ने 1 रैंक तथा प्रदेश में इशान जैन ने सबसे अच्छी 1 व एआइआर (719) रैंक प्राप्त की
 | 
हल्द्वानी-जेईई (एडवांस्ड) परीक्षा में आकाश इंस्टीट्यूड ने रचा इतिहास, देश-प्रदेश में मिला 1 रैंक

हल्द्वानी-आज जेईई (एडवांस्ड) इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा परिणाम की ऑल इंडिया रैंक सूची घोषित की गई है। जिसमें आकाश इंस्टीट्यूट ने देश व प्रदेश में बेहतर प्रदर्शन करते हुए 1 रैंक हासिल की है। देश में चिराग फ्लोर ने 1 रैंक तथा प्रदेश में इशान जैन ने सबसे अच्छी 1 व एआइआर (719) रैंक प्राप्त की है। जेईई (एडवांस्ड) में हल्द्वानी के छात्रों ने अद्वितीय प्रदर्शन करते हुए इंस्टीट्यूट को क्षेत्र में पहले स्थान पर पहुंचा दिया। आर्यन आहुजा 275 (GEN-EWS), हर्षवर्धन चौबे 509 (GEN-EWS) को मिलाकर 20 से अधिक छात्रों ने चुनौती का सामना कर सफलता हासिल करते हुए बता दिया कि शिक्षा व प्रतियोगिता में छोटे शहर कैसे इतिहास रच सकते है।

हल्द्वानी-जेईई (एडवांस्ड) परीक्षा में आकाश इंस्टीट्यूड ने रचा इतिहास, देश-प्रदेश में मिला 1 रैंक

इस मौके पर आकाश इंस्टीट्यूट हल्द्वानी के निदेशक भरत गोयल ने इशान जैन व अन्य छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि इशान जैन ने कड़ी मेहनत जेईई एडवांस्ड में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। जो हमारे लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि सही मायने में इस सफलता का श्रेय हमारे छात्र तथा अध्यापकों की कड़ी मेहनत को जाता है। जिन्होंने इस पूरी यात्रा के दौरान सभी छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन किया है। छात्रों को मेडिकल एवं इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए तैयार करने में हमारी उच्च गुणवत्तायुक्त जांच-परीक्षा शिक्षा जगत में अत्यंत प्रसिद्ध है। उन्होंने इशान जैन के उज्जवल भविष्य की कामना की।

अपनी सफलता का श्रेय इशान जैन ने आकाश आईआईटी-जेईई संस्थान के अध्यापकों द्वारा दी गई उत्कृष्ट कोंचिग को दिया। इस परीक्षा को दुनियां की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक माना जाता है। जेईई एडवांस्ड मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्रों को एनआईटीएस, आईआईआईटीएस, तथा सीएफटीआईएस में प्रवेश मिलता है। यह एक बड़ी उपलब्धि है। इस बार देशभर से करीब 6 लाख छात्रों ने जेईई एडवांस्ड मुख्य परीक्षा के लिए रजिस्टे्रशन कराया था।

बता दें कि आकाश इंस्टीट्यूट हल्द्वानी मेडिकल एवं इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं में भाग लेने वाले छात्रों के साथ-साथ स्कूल/बोर्ड परीक्षाओं तथा एनटीएसई, केवीपीवाई एवं ओलंपियाड जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को इन परीक्षाओं की तैयारी के लिए सभी आवश्यक सेवाएं मुहैया कराता है। एआईएसएल का मानना है कि आकाश इंस्टीट्यूट सही मायने में उच्च गुणवत्तायुक्त कोचिंग के साथ जुड़ा है तथा विभिन्न मेडिकल एवं इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं छात्रवृत्ति परीक्षाओं और ओलंपियाड में आकाश के छात्रों के चयनित होने का ट्रैक-रिकॉर्ड अव्वल दर्जे का रहा है। आकाश इंस्टीट्यूट हल्द्वानी को इन सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने में 32 से अधिक वर्षों का अनुभव प्राप्त है। यहां पढऩे वाले छात्र-छात्राओं ने बड़ी संख्या में मेडिकल एवं इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं के साथ-साथ प्रारंभिक स्तर की विभिन्न छात्रवृत्ति परीक्षाओं/ओलंपियाड में सफलता पायी है।