हल्द्वानी- कोरोना से लड़ाई में जयअरिहन्त स्कूल की अनोखी पहल, छात्र ऐसे दे रहे जागरुकता संदेश

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते इन दिनों सभी स्कूल बंद है। लेकिन यहाँ हल्दूचौड़ स्थित जय अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल में समाज को जागरूक करने व बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर सोशल मीडिया के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। स्कूल के प्रधानाचार्य कृष्णा जोशी ने बताया कि “हैस टैग जैनस अगेंस्ट कोरोना” तथा “हैस टैग कोरोना को हराना है” मुहिम के अंतर्गत स्कूल के बच्चों के जागरूकता सन्देश फेसबुक पेज तथा यूट्यूब चैनल के माध्यम से जन जन तक पहुचाया जा रहे हैं।

haldwani city news

Slider

छात्र दे रहें ये महत्वपूर्ण संदेश

सोशल मीडिया में ट्रेंड कर रहे वीडियो में जहाँ एक ओर छात्राएं मानिका व आराध्या कोरोना वायरस के प्रसार की जानकारी दे रही हैं तो श्रेया शुक्ला लॉकडाउन का मतलब समझा रही हैं। शगुन 112 तथा 1077 जैसे हेल्पलाइन नंबरों की जानकारी देते हुए नजर आ रही हैं तो पूर्वा कविता के माध्यम से जागरूक कर रही हैं। इसके साथ ही खुशी चौधरी, प्रियांशु,आयुषी, गौरव पांडेय,पार्थ ,हंसविक और कनिष्का इत्यादि कई बच्चे कोविड-19 से सम्बंधित अन्य विषयों में जानकारी देते हुए देखे जा सकते हैं। जिन्हें लोगों द्वारा जय अरिहंत के फेसबुक चैनल व यूट्यूब के माध्यम से खूब लाइक व शेयर किया जा रहा है।

अधिक ट्रैंड होने वाले संदेश को मिलेगा पुरुस्कार

जय अरिहंत ग्रुप के उपाध्यक्ष अक्षत जैन ने बताया कि उनकी इस मुहिम में विद्यार्थी, शिक्षक व अभिभावक सोशल मीडिया के माध्यम से खूब हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने इस अवसर पर सबसे अधिक ट्रैंड करने वाले बच्चों के संदेशों के लिए पुरुस्कार की घोषणा भी की। अक्षत जैन ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग तथा हायजीन जैसे बातों का ध्यान रखते हुए हम इस महामारी से उबर सकते हैं। जय अरिहंत की इस मुहिम की सराहना अभिभावकों,स्थानीय निवासियों सहित कई गणमान्य लोगों ने भी की।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें