हल्द्वानी-जय अरिहन्त में मनाया अर्थ डे, बच्चों को ऐसे किया जागरूक

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- आज हल्दूचौड़ स्थित जय अरिहन्त इण्टरनेशनल स्कूल में अर्थ डे मनाया गया। इस मौके पर स्कूल में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आयोजित विशेष प्रार्थना सभा में प्रधानाचार्य कृष्णा जोशी द्वारा बच्चों को पृथ्वी के अस्तित्व से ही हमारा अस्तित्व विषय पर व्याख्यान दिया गया और पर्यावरण की
 | 
हल्द्वानी-जय अरिहन्त में मनाया अर्थ डे, बच्चों को ऐसे किया जागरूक

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- आज हल्दूचौड़ स्थित जय अरिहन्त इण्टरनेशनल स्कूल में अर्थ डे मनाया गया। इस मौके पर स्कूल में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आयोजित विशेष प्रार्थना सभा में प्रधानाचार्य कृष्णा जोशी द्वारा बच्चों को पृथ्वी के अस्तित्व से ही हमारा अस्तित्व विषय पर व्याख्यान दिया गया और पर्यावरण की रक्षा की शपथ भी दिलाई।इसके अलावा कार्यक्रम में बच्चों द्वारा क्विज प्रतियोगिता, पोस्टर डिस्प्ले व रोल प्ले के माध्यम से जागरूकता फैलाने का प्रयास किया गया। बच्चों ने इस अवसर पर प्रधानाचार्य व शिक्षकों के साथ पौधारोपण में भी भाग लिया।

हल्द्वानी-जय अरिहन्त में मनाया अर्थ डे, बच्चों को ऐसे किया जागरूक

प्रधानाचार्य ने किया पर्यावरण के प्रति जागरूक

प्रधानाचार्य कृष्णा जोशी ने पृथ्वी दिवस की जानकारी देते हुए बताया कि पर्यावरण के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लक्ष्य के साथ 22 अप्रैल के दिन पृथ्वी दिवस यानि अर्थ डे मनाने की शुरूआत की गई थी। वर्ष 1970 में शुरू की गई इस परंपरा को 192 देशों ने खुली बांहों से अपनाया और आज लगभग पूरी दुनिया में प्रति वर्ष पृथ्वी दिवस के मौके पर धरा की धानी चुनर को बनाए रखने और हर तरह के जीव-जंतुओं को पृथ्वी पर उनके हिस्से का स्थान और अधिकार देने का संकल्प लिया जाता है। इस अवसर पर कार्यक्रम में प्रधानाचार्य कृष्णा जोशी, प्रबंधन कमेटी से अक्षत जैन, अभिषेक जैन तथा समस्त शिक्षक-शिक्षिकाएं व विद्यार्थी मौजूद रहे।