हल्द्वानी-सूचना के बाद भी नहीं जागा विद्युत विभाग, ऐसे हाईटेंशन की चपेट में आया हाथी

हल्द्वानी- हल्दूचौड़ के बच्ची धर्मा गांव में हाईटेंशन विद्युत तार की चपेट में आने से एक हाथी की मौत हो गई। हाथी की मौत की सूचना पर वन विभाग के अधिकारियों में हडक़ंप मच गया है। आनन-फानन में विभागीय अधिकारी मौके पर पहुंचे और हाथी के शव को कब्जे में लिया। जिसके बाद पोस्टमार्टम के
 | 
हल्द्वानी-सूचना के बाद भी नहीं जागा विद्युत विभाग, ऐसे हाईटेंशन की चपेट में आया हाथी

हल्द्वानी- हल्दूचौड़ के बच्ची धर्मा गांव में हाईटेंशन विद्युत तार की चपेट में आने से एक हाथी की मौत हो गई। हाथी की मौत की सूचना पर वन विभाग के अधिकारियों में हडक़ंप मच गया है। आनन-फानन में विभागीय अधिकारी मौके पर पहुंचे और हाथी के शव को कब्जे में लिया। जिसके बाद पोस्टमार्टम के कार्य में जुट गये।

आज सुबह जब बच्ची धर्मा गांव के लोग जब जागे तो उनके खेत में एक विशालकाय हाथी जमीन पर गिरा हुआ देखा, जब सामने गये तो पता चला हाथी मर चुका है। बताया जा रहा है कि हाथी वहां से गुजर रही हाईटेंशन विद्युत तार की चपेट आया होगा जिससे उसकी मौत हो गई थी। हाथी की मौत होने से वन विभाग के अधिकारियों में हडक़ंप मच गया है।

बताया जा रहा है कि बच्चीधर्मा गांव में कई दिन से हाईटेंशन लाइन जमीन को छू रही थी। बकायदा इसके लिए खेत स्वामी लक्ष्मी दत्त पंडा व ग्राम प्रधान रुकमणी देवी ने एक वर्ष पूर्व विधायक व विद्युत विभाग के अधिकारियों को सूचना दे दी गई थी। इसके बाद एक सप्ताह पूर्व ग्राम प्रधान ने लिखित रूप से विद्युत विभाग को सूचना दे दी है लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। नतीजन आज हाथी को अपनी जान गंवानी पड़ी।