iimt haldwani

हल्द्वानी-स्वतंत्रता दिवस पर उत्तराखंड के लाल ने चीन में लहराया तिरंगा, World Police Olympic Games में झटका मेडल

142

हल्द्वानी-(जीवन राज)-भारत कई दिनों से अपने स्वतंत्रता दिवस की तैयारी में जुटा था। स्वतंत्रता दिवस की सुबह पड़ोसी देश चीन से खुशखबरी आयी कि भारत का तिरंगा चीन में लहरा रहा है। जी हां आप बिल्कुल सही पढ़ रहे है। 15 अगस्त के मौके पर जहां देश 73वें आजादी की वर्षगांठ में डूबा था वहीं एक ऐसा शख्स भी था जो चीन में तिरंगा लहराया रहा है। वो शख्स कोई और नहीं वल्र्ड पुलिस ओलंपिक गेम्स (World Police Olympic Games) में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे मुकेश पाल है।

drishti haldwani

Mukesh Pal

मुकेश पाल ने जीता कांस्य पदक

स्वतंत्रता दिवस पर चीन के चैंगडु में चल रही वल्र्ड पुलिस ओलंपिक गेम्स (World Police Olympic Games) में पावर लिफ्टिंग में भारत के खाता खोलते हुए उत्तराखंड के लाल मुकेश पाल ने पहला कांस्य पदक जीतकर चाइना की धरती पर भारतीय तिरंगा लहराया। बता दें कि मुकेश पाल भारत की ओर से विगत 7 अगस्त से चाइना में विश्व पुलिस ओलंपिक गेम्स में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। 15 अगस्त को कास्य पदक जीतने के बाद मुकेश ने हाथ में तिरंगा लेकर पूरे स्टेडियम के चक्कर लगाये।

Mukesh Pal china

जश्न में डूबा देश

वर्ष 2017 में अमेरिका की धरती पर ये कारनामा 15 अगस्त 2017 को भी कर चुके है। इससे पहले मुकेश कई पदक अपने नाम कर चुके हैं। मुकेश वल्र्ड पुलिस ओलंपिक गेम्स (World Police Olympic Games) के लिए क्वालीफाई करने वाले एकमात्र पावर लिफ्टर थे। वह वर्तमान में हल्द्वानी में सीबीसीआईडी सेल में एसआई के पद पर तैनात है। उनके पदक जीतने पर भारत और उत्तराखंड पुलिस विभाग में जश्न का माहौल है। वही हल्द्वानी से उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा है। उनके हल्द्वानी लौटने पर जोरदार स्वागत की तैयारी चल रही है।