हल्द्वानी- यहां जीजा के नाम पर युवक की जेब ऐसे हुई साफ, पढ़े क्या है पूरा मामला

नगर में साइबर ठगी का एक और मामला प्रकाश में आया है। यहां एक व्यक्ति ने खुद को फोन पर रिश्ते में जीजा बताकर एक व्यक्ति के बैंक खाते से लाखों की रकम उड़ा ली। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर अपनी कार्यवाही शुरू कर दी है। ऐसे बुना ठगी का जाल
 | 
हल्द्वानी- यहां जीजा के नाम पर युवक की जेब ऐसे हुई साफ, पढ़े क्या है पूरा मामला

नगर में साइबर ठगी का एक और मामला प्रकाश में आया है। यहां एक व्यक्ति ने खुद को फोन पर रिश्ते में जीजा बताकर एक व्यक्ति के बैंक खाते से लाखों की रकम उड़ा ली। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर अपनी कार्यवाही शुरू कर दी है।

ऐसे बुना ठगी का जाल

ध्याड़ी, अल्मोड़ा निवासी अनिल जोशी के अनुसार बीती 16 जनवरी को उसे एक सख्श का फोन आया। फोन करने वाले ने उससे कहा कि वह उसका जीजा बोल रहा है और उसके खाते में पैसे भेज रहा है। अतः वह पैसे रिसीव कर ले। इसके बाद फोन करने वाले सख्श ने यूपीआई उसके खाते में पांच रूपये भेजे, जिसे उसने रिसीव कर लिया। इसके बाद उसे अलग-अलग किश्तों में 99 लाख रूपये भेजे जाने का मैसेज मिला।

इस बीच उसे पता चला कि उसके बैंक खाते में यह रकम डाली नहीं गई, अपितु अलग-अलग किश्तों में यह रकम उड़ा ली गई है। यह मैसेज देखकर उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। पीड़ित ने काठगोदाम थाना पुलिस को तहरीर सौंप आरोपी पर कार्यवाही के साथ ही रकम वापसी की गुहार लगाई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर अपनी कार्यवाही शुरू कर दी है।