हल्द्वानी- प्रदेश को प्रदूषण मुक्त करने के लिए राज्यमंत्री प्रकाश हर्बोला करेंगे कुछ ऐसा काम, ट्रचिंग ग्राउण्ड को लेकर कही ये बात

Slider

Haldwani City News, उत्तराखण्ड में पर्यावरण में तेजी से फैल रहे प्रदूषण पर नगरीय पर्यावरण संरक्षण परिषद के उपाध्यक्ष प्रकाश हर्बोला ने गहरी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने प्रदेश में पर्यावरण को दूषित करने वालो के खिलाफ कड़ी कार्यवाई करने की बात भी कही है। उपाध्यक्ष हर्बोला की माने तो पहले उत्तराखंड की गिंती सबसे साफ वातावरण वाले प्रदेश में होती थी। लेकिन अब यहां भी पर्यावरण को तेजी से नुक्सान पहुंच रहा है। देवभूमी की वादियों को प्रदूषण से बचाने तथा प्रदूषण मुक्त प्रदेश बनाने के लिए उन्होंने नई योजना बनाने की बात कही है।

प्रदूषण फैलाने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्यवाही

प्रकाश हर्बोला ने बताया की देश में उत्तराखण्ड की पहचान सौंदर्य एवम स्वच्छ पर्यावरण के लिए थी। लेकिन बढते प्रदूषण की वजह से उत्तराखंड धीरे-धीरे इस पहचान को खो रहा है। उनका कहना है कि प्रदेश को प्रदूषण मुक्त करने के लिए राज्य सरकार द्वारा बनाये गये नियमों को सख्ती से पालन कराने को लेकर सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों को जागरूक करने का काम किया जायेगा।

Slider

Haldwani City News

इतना ही नहीं प्रदूषण फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही भी अमल में लाई जायेगी। इस दौरान उन्होंने हल्द्वानी के गौलापार स्थित ट्रचिंग ग्राउण्ड के मुददे पर कहा कि कूडा निस्तारण की योजना को लेकर सूरत की एक कम्पनी के साथ नगर निगम और उनकी एक बैठक हुई है, जिसके जल्द ही कुछ सार्थक परिणाम देखने को मिलेंगे।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें