हल्द्वानी-अस्पताल जाने से पहले पढ़ ले ये जरूरी खबर, 11 को बंद रहेगीं सभी प्राइवेट अस्पतालों की ओपीडी

हल्द्वानी-एक बार फिर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने प्रदेश में एक दिन के लिए ओपीडी बंद रखने का एलान किया है। जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश उपाध्यक्ष डा. दिनेश चंद्र पंत ने बताया कि सरकार की आयुर्वेद डॉक्टरों को सर्जरी की अनुमति दिए जाने का 11 दिसंबर को विरोध किया जाएगा। केंद्र सरकार को हर
 | 
हल्द्वानी-अस्पताल जाने से पहले पढ़ ले ये जरूरी खबर, 11 को बंद रहेगीं सभी प्राइवेट अस्पतालों की ओपीडी

हल्द्वानी-एक बार फिर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने प्रदेश में एक दिन के लिए ओपीडी बंद रखने का एलान किया है। जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश उपाध्यक्ष डा. दिनेश चंद्र पंत ने बताया कि सरकार की आयुर्वेद डॉक्टरों को सर्जरी की अनुमति दिए जाने का 11 दिसंबर को विरोध किया जाएगा। केंद्र सरकार को हर पैथी को अलग-अलग रखना चाहिए। मिक्सोपैथी करने का कोई मतलब नहीं है।

उन्होंने कहा कि आयुर्वेद डाक्टरों को जब सर्जरी का पहले से ज्ञान नहीं है तो बाद उन्हें सर्जरी की डिग्री देने का कोई औचित्य नहीं है। आइएमए इसका पुरजोर विरोध करती है। राष्ट्रीय स्तर पर चल रहे आंदोलन का प्रदेश में भी पूरा समर्थन किया जाएगा। प्रदेशभर में सभी चिकित्सक 11 दिसंबर को सुबह आठ से शाम आठ बजे तक ओपीडी सेवाएं पूरी तरह बंद रखेंगे। केवल इमरजेंसी सेवाएं चलेंगी।

बता दें कि 11 दिसंबर को भी ओपीडी बंद रहने पर निजी अस्पतालों में दूरदराज से लोग उपचार कि लिए आने वाले मरीजों को दिक्कत झेलनी पड़ेगी। सरकारी अस्पतालों में सुपरस्पेशलिस्ट न होने की वजह से मरीजों को निजी अस्पतालों व क्लीनिकों में ही जाना पड़ता है। इस तरह के मरीजों को बेवजह भटकना पड़ेगा।