हल्द्वानी- बेस अस्पताल में स्थापित हो रही है हाई डिपैन्डैन्सी यूनिट, आम इंसान को मिलेगा ये फायदा

कुमाऊं के प्रवेश द्वार महानगर हल्द्वानी मे स्थापित सोबन सिह जीना बेस चिकित्सालय जिलाधिकारी सविन बंसल के प्रयासो से हाईटैक होता जा रहा है। आम एवं गरीब आदमी के बीच बेस चिकित्सालय काफी महत्वपूर्ण है। प्रतिदिन इस चिकित्सालय में सैकडों की तादात में ओपीडी मे मरीज आते है। जिलाधिकारी सविन बंसल का मानना है कि
 | 
हल्द्वानी- बेस अस्पताल में स्थापित हो रही है हाई डिपैन्डैन्सी यूनिट, आम इंसान को मिलेगा ये फायदा

कुमाऊं के प्रवेश द्वार महानगर हल्द्वानी मे स्थापित सोबन सिह जीना बेस चिकित्सालय जिलाधिकारी सविन बंसल के प्रयासो से हाईटैक होता जा रहा है। आम एवं गरीब आदमी के बीच बेस चिकित्सालय काफी महत्वपूर्ण है। प्रतिदिन इस चिकित्सालय में सैकडों की तादात में ओपीडी मे मरीज आते है। जिलाधिकारी सविन बंसल का मानना है कि हर किसी की जिन्दगी मे जनस्वास्थ्य महत्वपूर्ण है। बंसल हमेशा जनस्वास्थ्य के लिए तत्पर रहते है। गुजरे एक साल मे उन्होने सरकारी अस्पतालों की दिशा और दशा सुधारने के लिए विशेष प्रयास एवं कार्य किये है। बंसल के प्रयासों से हल्द्वानी के बेस चिकित्सालय में चार बैड का आईसीयू तथा छः बैड का एचडीयू (हाई डिपैन्डैन्सी यूनिट) स्थापित किया जा रहा है।

हल्द्वानी- बेस अस्पताल में स्थापित हो रही है हाई डिपैन्डैन्सी यूनिट, आम इंसान को मिलेगा ये फायदा

यह भी पढे़👉 हल्द्वानी- महिला दरोगा के साथ अभद्रता करना युवक को पड़ा भारी, देखिए पुलिस ने किया ये मुकदमा दर्ज

बेस चिकित्सालय मे आईसीयू के चार बैड तैयार करने के लिए सेन्ट्रल आक्सीजन सप्लाई, डिफिलीलेटर, मल्टी पैरामाॅनीटर, सक्शन मशीन स्थापित कर दिये गये है। चार वेंटीलेटर क्रय कर लिये गये है जिनके स्थापित करने का काम रविवार से शुरू हो जायेगा। जिलाधिकारी सविन बंसल ने आईसीयू तथा एचडीयू की स्थापना तथा उपकरणों की व्यवस्था के लिए अन्टाइड फंड तथा खनन न्यास निधि से एक करोड की धनराशि उपलब्ध कराई है। जिलाधिकारी के मार्गदर्शन एवं धन की व्यवस्था के बाद इस दिशा मे कार्य तेजी से आगे बढ रहा है। आगामी बुधवार 10 जून तक बेस चिकित्सालय मे आईसीयू तथा एचडीयू का उपकरणों की स्थापना के बाद परीक्षण कर लिया जायेगा। बेस चिकित्सालय के चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टाफ को उपकरणों के संचालन का गहन प्रशिक्षण सुशीला तिवारी चिकित्सालय मे पूर्व मे दिलाया जा चुका है। आने वाले एक सप्ताह के भीतर बेस चिकित्सालय की आईसीयू तथा एचडीयू का विधिवत शुभारम्भ हो जायेगा।