हल्द्वानी-सांस लेने हो रही परेशानी बन सकती है बड़ी वजह, जानिये डा. एनसी पाण्डेय से उपाय

हल्द्वानी-सांस लेने में परेशानी होना जैसी छोटी-छोटी बातें कभी भयानक बीमारी बनकर सामने आते है। ऐसे में साहस होम्योपैथिक के विशेषज्ञ डा. एनसी पाण्डेय ने इससे बचाव के उपाय भी बताये। सांसो का तेज चला या फिर दौड़ते समय हांफना। धीरे-धीरे बीमारी का रूप ले सकती है। डा एनसी पाण्डेय ने बताया कि कभी-कभी सांस
 | 
हल्द्वानी-सांस लेने हो रही परेशानी बन सकती है बड़ी वजह, जानिये डा. एनसी पाण्डेय से उपाय

हल्द्वानी-सांस लेने में परेशानी होना जैसी छोटी-छोटी बातें कभी भयानक बीमारी बनकर सामने आते है। ऐसे में साहस होम्योपैथिक के विशेषज्ञ डा. एनसी पाण्डेय ने इससे बचाव के उपाय भी बताये। सांसो का तेज चला या फिर दौड़ते समय हांफना। धीरे-धीरे बीमारी का रूप ले सकती है। डा एनसी पाण्डेय ने बताया कि कभी-कभी सांस नली के जाम होने पर ऐसा होता है लेकिन आपको फेफड़ों से संबंधित बीमारी भी हो सकती है। ऐसे में कई बार नियमित व्यायाम व जीवनशैली में सुधार करके भी आराम मिल जाता है। पर यदि हर समय सांस लेने में परेशानी हो रही हो तो ध्यान देना जरूरी है।

डा. पाण्डेय ने बताया कि अस्थमा से भी सांस नली में सूजन आने की वजह से वो संकरी हो जाती हैए जिससे सांस लेने में परेशानी होती है। सांस लेते समय घरघराहट और खांसी रहती है। हृदय रोगों से भी इसका संबंध रहा है। डा एनसी पाण्डेय ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर एक नई वीडियो के जरिये इसकी समस्या और उसके उपाय की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि किस दवा का सेवन कर हम इस समस्या का समाधान कर सकते है।