हल्द्वानी-आखिरकार हरदा को मिला नैनीताल, हरिद्वार से इनकी लग गई लॉटरी

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- आखिरकार देर रात कांग्रेस ने उत्तराखंड में अपने पांच सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। काफी कशमकश के बाद नैनीताल सीट से हरीश रावत को टिकट मिल गया। जबकि हरिद्वार में कांग्रेस ने नये चेहरे पर दांव खेला। कांग्रेस ने अपनी लिस्ट जारी करते हुए नैनीताल सीट से पूर्व मुख्यमंत्री एवं
 | 
हल्द्वानी-आखिरकार हरदा को मिला नैनीताल, हरिद्वार से इनकी लग गई लॉटरी

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- आखिरकार देर रात कांग्रेस ने उत्तराखंड में अपने पांच सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। काफी कशमकश के बाद नैनीताल सीट से हरीश रावत को टिकट मिल गया। जबकि हरिद्वार में कांग्रेस ने नये चेहरे पर दांव खेला। कांग्रेस ने अपनी लिस्ट जारी करते हुए नैनीताल सीट से पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस महासचिव हरीश रावत, हरिद्वार सीट से अंबरीश कुमार,ए पौड़ी सीट से भाजपा नेता व पूर्व सीएम भुवन चन्द्र खंडूरी के पुत्र मनीष खंडूड़ी, अल्मोड़ा सीट से राज्यसभा सदस्य प्रदीप टम्टा और टिहरी सीट से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह को प्रत्याशी बनाया है। हरदा के नैनीताल सीट पर प्रत्याशी बनने से मुकाबला रोचक हो गया।

हल्द्वानी-आखिरकार हरदा को मिला नैनीताल, हरिद्वार से इनकी लग गई लॉटरी

हाईकमान ने हरदा को दी तवज्जो

इससे पहले कांग्रेस में हरीश रावत के टिकट को लेकर जबरदस्त खींचतान हुई थी। नैनीताल और हरिद्वार के भंवर से कांग्रेस देर रात निकल पायी। हरीश रावत नैनीताल से टिकट मांग रहे थे जबकि प्रदेश के नेता उन्हें हरिद्वार से लड़ाने की बात कर रहे थे। देर रात आखिरकार पार्टी हाईकमान ने हरीश रावत के फैसले पर मुहर लगा दी। उन्हें नैनीताल संसदीय सीट से प्रत्याशी घोषित किया गया है। नैनीताल और हरिद्वार में प्रत्याशियों की घोषणा में पार्टी हाईकमान ने हरीश रावत को ही तवज्जो दी। पार्टी ने उनकी मुराद पूरी कर दी। हरिद्वार सीट पर कांग्रेस ने अंबरीश कुमार पर दांव खेलना मुनासिब समझा है।