हल्द्वानी-गुरुकुल में मची ग्रैंड पेरेन्ट्स डे की धूम, बुजुर्गो का ऐसे किया सम्माान

Slider

Haldwani News- आज गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल में ग्रैंड पेरेन्ट्स डे धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त संयुक्त दिनेशक डा.बीआर परेरू, स्कूल के निदेशक वीबी नैनवाल, प्रधानाचार्य जेपी सिंह ने संयुक्तरूप से दीप जलाकर यिका। नन्हें-मुन्ने बच्चों के गायत्री मंत्रोच्चर के साथ कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

Slider

इस अवसर पर अनके रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। सरस्वती वन्दना हे हंसवाहिनी ज्ञानदायिनी के बाद गीत, नृत्य, कविता और योगाभ्यास की शानदार प्रस्तुति दी। एलकेजी के बच्चों ने कुमाऊंनी गीत थल बजारा तथा येकेजी के बच्चों ने चांद से प्यारी गीत में अपनी शानदार प्रस्तुति दी। नर्सरी के बच्चों ने फ्यूजन से सभी का मन मोह लिया। तितिक्षा पाण्डे, याहया मुस्तफा ओर हर्षित कुमार ने शानदार भाषण दिये। जिसें उन्होंने दादी-दादा के प्रेम व अच्छी सीख के बारे में बताया। यूकेजी के बच्चों ने से नो प्लास्टिक नाटक से प्लास्टिक का प्रयोग न करने का संदेश दिया। गै्रंड पेरेन्ट्स डे पर प्रतिवर्ष सबसे अधिक उम्र के दादा-दादी को शॉल देकर सम्मानित किया जाता है।

इस वर्ष 72 वर्श के मि. नन्दन सिंह तथा 90 साल की मिसेज कलावती बनकोटी को शॉल देकर सम्मानित किया। समापन में मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त संयुक्त निदेशक डा. बीआर पनेरू ने बच्चों को समय का सदुपयोग करने की सलाह दी। स्कूल के निदेशक वीबी नैनवाल ने सभी अभिवादन का विशेष अर्थ अपने बड़ों के अच्छे गुणों को ग्रहण करना बताया। उन्होंने कहा कि अपने से ड़ों का अभिवादन करना चाहिए तथा माता-पिता, दादा-दादी बुजुर्गो का सम्मान करना चाहिए।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें