हल्द्वानी- ये व्यापारी सरकार को लगा रहे थे करोड़ो का चूना, जीएसटी टीम ने ऐसे खोली पोल

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: स्टेट जीएसटी की टीमों द्वारा की गई बड़ी कार्यवाई। काशीपुर व रुद्रपुर जोन में टीमों ने कार्रवाई करते हुए 417 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी पकड़ी है। ये चोरी टीमों ने ई-वे बिल की जांच के दौरान पकड़ी है। जिसमें रुद्रपुर में 400 करोड़ व काशीपुर जोन से 17 करोड़ की
 | 
हल्द्वानी- ये व्यापारी सरकार को लगा रहे थे करोड़ो का चूना, जीएसटी टीम ने ऐसे खोली पोल

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: स्टेट जीएसटी की टीमों द्वारा की गई बड़ी कार्यवाई। काशीपुर व रुद्रपुर जोन में टीमों ने कार्रवाई करते हुए 417 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी पकड़ी है। ये चोरी टीमों ने ई-वे बिल की जांच के दौरान पकड़ी है। जिसमें रुद्रपुर में 400 करोड़ व काशीपुर जोन से 17 करोड़ की राशि की खरीद बिक्री पर चोरी मिली है। कार्रवाई के दौरान करीब 2.70 करोड़ का जीएसटी जमा भी कराया गया है। इसमें हल्द्वानी के दो व्यापारियों पर भी कार्रवाई की गई है। अपर आयुक्त काशीपुर बीएस नगन्याल, अनिल कुमार सिंह अपर आयुक्त रुद्रपुर एवं पीएस डुंगरियाल संयुक्त आयुक्त हल्द्वानी के नेतृत्व में बनी टीमों ने आज बड़ी कार्रवाई की। 19 टीमों में शामिल 63 अधिकारियों ने कार्रवाई को अंजाम दिया।

हल्द्वानी- ये व्यापारी सरकार को लगा रहे थे करोड़ो का चूना, जीएसटी टीम ने ऐसे खोली पोल

39 फर्मों पर की कार्यवाई

जानकारी मुताबिक तीनों क्षेत्रों की 39 फर्मों पर कार्रवाई की गई। इनसे 417 करोड़ रुपये के कुल टर्नओवर पर टैक्स की चोरी पाई गई है। इन सभी व्यापारियों के अभिलेख जब्त कर लिए गए हैं। विशेष कार्य बल की टीम जीएसटी वेबसाइट पर दर्ज सूचनाओं के आधार पर गोपनीय जांच भी कर रही है। प्राप्त जानकारी अनुसार टैक्स चोरी का यह खेल ई-वे बिल की जांच से पकड़ा गया है। स्टेट जीएसटी टीम को सूचना मिल रही थी कि कई व्यापारी ई-वे बिल तो जनरेट कर रहे थे, पर अपने जीएसटी 3बी रिटर्न फार्म नहीं भर रहे थे। गोपनीय टीम ने ऐसे प्रतिष्ठानों को चिह्नित कर कार्रवाई को अंजाम दिया है।