हल्द्वानी- वन विभाग के अधिकारियों को नहीं लगी भनक, रातों-रात तस्करों ने कर दिया ये अनोखा कारनामा

Slider

Haldwani City News, वन सुरक्षा के तमाम दावों को खोखला बताते हुए तस्करों ने हल्द्वानी के तिकोनिया स्थित वन विभाग आवासीय परिसर में सेंध लगा डाली। तस्करों ने यहां से चंदन के दो पेड़ काट डाले। घटना के सामने आते ही वन विभाग में हड़कंप मच गया है। डीएफओ, रेंजर समेत तमाम कर्मचारियों को मामले की खोजबीन में लगाया गया है, कोशिश की जा रही है कि जल्द से जल्द कटे हुए चंदन के पेड़ों को बरामद किया जाए।

haldwani city news

Slider

उधर मामले का संज्ञान लेते हुए हल्द्वानी वन प्रभाग के डीएफओ ने कहा कि वन विभाग पुलिस के साथ मिलकर मामले की छानबीन कर रही है। जांच के दौरान यदि वन विभाग का अधिकारी या कर्मचारी इस मामले में सलिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ भी कड़ी कार्यवाही की जाएगी। गौरतलब है कि इस आवासीय परिसर में दो डीएफओ समेत वन क्षेत्राधिकारी व अनेक वन कर्मचारियों के भी आवास हैं।

haldwani city news

अधिकारी कर्मचारियों को नहीं लगी भनक

लेकिन वन विभाग के सुरक्षा दावों की पोल उस समय खुल गई जब तस्करों ने रातों रात आवासीय परिसर के बीचो-बीच लगे दो चंदन के पेड़ों पर आरी चला दी, जिसकी भनक वन विभाग के किसी भी अधिकारी या कर्मचारियों को नहीं लगी। बता दें कि इससे पहले भी कई बार तस्करों ने चंदन की पेड़ों को अपना निशाना बनाया है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें